अपराध

सलमान खान को पनवेल फार्महाउस के रास्ते में मारने की थी साजिश, लॉरेंस गैंग ने 3 महीने में 2 बार की कोशिश

शूटर्स ने पता किया था कि सलमान खान हिट एंड रन केस के बाद से अपनी गाड़ी की स्पीड कम रखते हैं और सलमान जब भी पनवेल में अपने फार्महाउस पर जाते हैं, तब उनके साथ सिर्फ शेरा ही मौजूद होता है। लेकिन शूटर्स को कभी सटीक मौका नहीं मिल पाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बॉलीवुड के दबंग और भाईजान सलमान खान एक-दो नहीं पिछले 4 साल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं। इस गैंग ने इस दौरान चार बार उनकी हत्या की कोशिश की। इसमें पिछले तीन महीने में दो कोशिशें की गईं। सलमान को उनके पनवेल फार्महाउस जाने के रास्ते में मारने का प्लान बनाया गया था। इसके लिए लंबे समय से न सिर्फ सलमान खान के घर, पनवेल फार्म हाउस की, बल्कि उनकी पूरी दिनचर्या की रेकी की गई। साजिश को अंजाम देने के लिए शूटर डेढ़ महीने तक पनवेल में किराये पर घर लेकर भी रहे। लेकिन सारी प्लीनिंग फेल हो गई।

Published: undefined

यह सारा खुलासा पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के खुलासे के दौरान किया है। दरअसल, पंजाब पुलिस ने शूटर कपिल पंडित को तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। उसी ने पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश का खुलासा किया और पूरी प्लानिंग के बारे में बताया। पंजाब पुलिस ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने से पहले लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग ने सलमान को मारने की साजिश रची थी। पता चला है कि इस प्लान को गोल्डी बराड़ लीड कर रहा था। गोल्डी ने ही सलमान की हत्या के लिए लॉरेंस गैंग के शार्प शूटर कपिल पंडित को चुना था। पनवेल फार्महाउस जाने के रास्ते में सलमान पर जानलेवा हमला करने का प्लान बना था।

Published: undefined

फार्महाउस के पास डेढ़ महीने रुके शूटर्स, रेकी भी की

पुलिस के अनुसार मुंबई के पनवेल में सलमान के फार्म हाउस के पास लॉरेंस गैंग के कपिल पंडित, सन्तोष जाधव, दीपक मुंडी और बाकी शूटर्स किराये का एक कमरा लेकर रुके थे। वे करीब डेढ़ महीने तक वहां रुके थे। इन सभी शूटर्स ने कमरे में सलमान पर अटैक करने के लिए कई छोटे हथियार जमा किए थे। खबरों के अनुसार, शूटर्स ने पता किया था कि सलमान खान हिट एंड रन केस के बाद से अपनी गाड़ी की स्पीड कम रखते हैं। सलमान जब भी पनवेल में अपने फार्महाउस पर जाते हैं, तब उनके साथ सिर्फ शेरा ही मौजूद होता है। लेकिन शूटर्स को कभी सटीक मौका नहीं मिल पाया।

Published: undefined

सलमान को मारने की 4 बार कोशिश कर चुका है लॉरेंस गैंग

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग सलमान खान को मारने के लिए इससे पहले भी 4 बार साजिश कर चुका है। खबरों के अनुसार सबसे पहले लॉरेंस ने 2018 में शूटर संपत नेहरा को सलमान को मारने के लिए मुंबई भेजा था। संपत के पास पिस्टल थी, जिसकी रेंज में सलमान नहीं आ पा रहे थे। ऐसे में वह उन्हें मार नहीं पाया। इसके बाद अधिक रेंज वाली एक अत्याधुनिक राइफल खरीद कर संपत को दी गई। लेकिन वह सलमान को मार पाता, उससे पहले ही पकड़ा गया। इसके बाद भी लॉरेंस ने दो बार और कोशिशे कीं, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया।

Published: undefined

लॉरेंस ने 2018 में दी थी पहली धमकी

लॉरेंस बिश्नोई ने 2018 में जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान सलमान खान को मारने की धमकी दी थी। इसके बाद सलमान सिर्फ दो बार ही जोधपुर में कोर्ट पेशी के लिए गए। दोनों बार पुलिस की ओर से उनकी सुरक्षा सख्त रखी गई। हाल ही में सलमान के वकील को एक धमकी भरा लेटर मिला था, जिसमें मारने की बात कही गई थी। ऐसा ही एक खत कुछ दिन पहले सलमान के पिता सलीम खान को सुबह-सुबह टहलने के दौरान मिला था। इसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि ये लेटर लॉरेंस ने ही भेजे थे।

काला हिरण शिकार मामले से खफा है लॉरेंस

लॉरेंस बिश्नोई काले हिरण का शिकार करने के मामले को लेकर सलमान खान से नाराज है। वह इसी मामले को लेकर सलमान की हत्या करना चाहता है। हाल ही में लॉरेंस ने कबूला था कि उसका समाज काले हिरण के शिकार के खिलाफ है। इसी कारण वो सलमान की जान लेना चाहता है। इसके लिए उसने शूटर भी भेजने की बात कबूली थी। बता दें कि सलमान खान पिछले 24 साल से काला हिरण शिकार मामले में कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ