अपराध

गाजियाबाद में तहसील परिसर के अंदर चैंबर में वकील की गोली मारकर हत्या, योगी राज में कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल

खास ये है कि हापुड़ में वकीलों पर पुलिस के हमले के खिलाफ आज पूरे प्रदेश में वकील आंदोलन कर रहे थे, जिसे देखते हुए सभी कोर्ट और तहसीलों पर पुलिस बल तैनात था। इसके बावजूद गाजियाबाद में अपराधी वकील की हत्या कर फरार हो गए, जिससे पुलिस पर सवाल खड़े होते हैं।

गाजियाबाद तहसील परिसर के अंदर चैंबर में वकील की गोली मारकर हत्या
गाजियाबाद तहसील परिसर के अंदर चैंबर में वकील की गोली मारकर हत्या फोटोः सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश में पुलिस और सरकार को फिर ठेंगा दिखाते हुए अपराधियों ने आज गाजियाबाद के सदर तहसील परिसर के अंदर बने चैंबर में घुसकर वकील (बैनामा लेखक) मोनू चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावर कौन थे, कितने थे, हत्या का कारण क्या हो सकता है, ये अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच के बाद ही कुछ बताने की बात कह रही है।

Published: undefined

घटना बुधवार की दोपहर उस समय हुई जब वकील मोनू चौधरी चैंबर नंबर-95 के अंदर खाना खा रहे थे। मोनू चौधरी का शव उन्हीं की कुर्सी पर लहूलुहान हालत में मिला है। वे तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव भी लड़ चुके थे। फिलहाल तहसील परिसर में बड़ी तादाद में वकील इकट्ठा हैं और पुलिस मौके पर जाच कर रही है।

Published: undefined

गाजियाबाद के अपर पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार ने बताया कि आज तहसील बार परिसर में मनोज चौधरी नाम का एक वकील अपने चैंबर में दस्तावेज लेखक के साथ लंच कर रहा था। चेंबर में मुंह ढके दो लोग आए और उनमें से एक व्यक्ति सीधा मनोज की ओर बढ़ा और उसे गोली मार दी। वे तुरंत वहां से चले गए। जानकारी मिलते ही हम मौके पर जांच के लिए आए। आरोपियों की पहचान के लिए जांच जारी है।

Published: undefined

जानकारी के अनुसार, सिहानी गेट थाना क्षेत्र की सदर तहसील के चैंबर नंबर-95 में ये वारदात बुधवार दोपहर करीब 2 बजे के आसपास हुई है। कहा जा रहा है कि हमलावर पैदल आए और वारदात करके फरार हो गए। फिलहाल पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरा और अन्य लोगों से बातचीत करके जानकारी जुटा रही है ताकि हमलावरों का सुराग मिल सके।

Published: undefined

खास बात ये है कि इस हफ्ते हापुड़ में वकीलों पर पुलिस के हमले के खिलाफ आज पूरे प्रदेश में वकीलों ने आंदोलन का ऐलान कर रखा था, जिसे देखते हुए सभी कचहरी और तहसीलों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात थी। इसके बावजूद गाजियाबाद में अपराधी चैंबर में घुसकर वकील की हत्या करके फरार हो गए। इससे यूपी पुलिस की पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined