अपराध

मध्य प्रदेशः बड़े उद्योगपति पर पत्नी को पीटने का आरोप, सरकार ने शिकायत होने पर कार्रवाई की बात कह झाड़ा पल्ला

मामला राज्य के बड़े बिजनेस घरानों में से एक डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक अजय हरिनाथ सिंह और उनकी पत्नी अमृता सिंह से जुड़ा हुआ है। अस्पताल में इलाजरत अमृता सिंह का आरोप है कि उनकी बेरहमी से पिटाई की गई, जिसके चलते पैर और सिर में चोट आई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़े उद्योगपति पर उनकी पत्नी ने वर्षों तक प्रताड़ित करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। घायल महिला वर्तमान में अस्पताल में है, लेकिन अभी यह मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा है। इस बीच राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने यह कहकर एक तरह से पल्ला झाड़ लिया है कि अगर शिकायत आएगी तो कार्रवाई होगी।

Published: undefined

यह मामला है राज्य के बड़े बिजनेस घरानों में से एक डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक अजय हरिनाथ सिंह और उनकी पत्नी अमृता सिंह से जुड़ा हुआ है। अमृता सिंह का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। अमृता सिंह का आरोप है कि उनकी बेरहमी से पिटाई की गई, जिसके चलते पैर और सिर में चोट आई है। इतना ही नहीं शरीर पर कई चोट के निशान हैं।

Published: undefined

अमृता सिंह ने एक वीडियो जारी कर अपनी स्थिति का ब्यौरा दिया है और कहा है कि "पिछले 11 साल से अजय सिंह से परेशान हूं। मेरी शादी 20 जनवरी 2011 में हुई थी। जब मैं सात महीने के पेट से थी तब पता चला कि वह पहले ही शादीशुदा है। तब पति ने मुझे बहुत मारा था जिससे मेरी बच्चेदानी का मुंह खुल गया था और मैं दो महीने अस्पताल में भर्ती रही थी। वर्ष 2011 से लगातार प्रताड़ना झेल रही हूं।"

Published: undefined

बताया गया है कि कोरोना काल में अजय सिंह ने कई हजार लोगों को नौकरी देने का दावा किया था। साथ ही उन्हें टाइम्स पावर मैन और यंग आइकॉन इंटर्नप्रेन्योर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। उनका कारोबार देश ही नहीं कई अन्य देशों में भी फैला है। वे बैंकिंग ग्रुप, माइनिंग, फार्मास्यूटिकल, फिल्म से लेकर ऑटोमोबाइल, शिपिंग आदि के क्षेत्रों में भी काम करते हैं।

Published: undefined

इस पूरे मामले पर अब तक कोई पुलिस कार्रवाई नहीं हुई है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले को लेकर कहा है कि "यह पति-पत्नी का मामला है, अभी उसकी गहराई तक हम नहीं पहुंचे हैं, जहां तक न्याय की गुहार है, यह मध्यप्रदेश है शिवराज जी की सरकार है, कानून का राज है, सभी को न्याय मिलेगा।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined