अपराध

महाराष्ट्र ATS ने जासूसी के आरोप में HAL कर्मचारी को पकड़ा, आईएसआई को दे रहा था खुफिया जानकारी

एटीएस के अनुसार आरोपी पाकिस्तान की आईएसआई के साथ लगातार संपर्क में था और उसे देश की गुप्त और संवेदनशील जानकारी दे रहा था। आरोपी नासिक के ओझर स्थित एचएएल की विमान विनिर्माण इकाई, वायुसेना अड्डे और इकाई में प्रतिबंधित क्षेत्रों के बारे में जानकारी दे रहा था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) की नासिक यूनिट ने एक विदेशी एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र एटीएस के अतिरिक्त डीजीपी देवेन भारती ने बताया कि एचएएल के कर्मचारी पर भारतीय लड़ाकू विमान और नासिक में विनिर्माण सुविधाओं की गोपनीय और संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का आरोप है।

Published: undefined

एटीएस के अनुसार अभियुक्त से निरंतर पूछताछ के बाद पता चला कि वह पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ नियमित रूप से संपर्क में था और उसे गुप्त और संवेदनशील जानकारी चुराकर दे रहा था। आरोपी नासिक स्थित ओझर में एचएएल विमान विनिर्माण इकाई, वायुसेना अड्डे और विनिर्माण इकाई में प्रतिबंधित क्षेत्र संबंधी जानकारी दे रहा था।

Published: undefined

देवेन भारती ने कहा, "आधिकारिक रहस्य अधिनियम 1923 की धारा- 3, 4 और 5 के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हमने पांच सिम कार्ड और दो मेमोरी कार्ड के साथ तीन मोबाइल हैंडसेट जब्त किए हैं, जो फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं।"

Published: undefined

वहीं, महाराष्ट्र एटीएस के डीआईजी जयंत नायकनव्रे ने कहा कि आरोपी को नासिक में एक विशेष एटीएस कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है, जहां से उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। एटीएस डीआईजी ने बताया कि पूरे रैकेट की आगे की जांच चल रही है, जिसमें अन्य लोगों के भी शामिल होने की संभावना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined