अपराध

मुंबईः 11 महीने में तीसरी बार 26/11 जैसे हमले की धमकी मिली, मोदी-योगी को भी निशाना बनाने की चेतावनी

इससे पहले 12 जुलाई को कॉल करने वाले ने धमकी दी थी कि अगर पाकिस्तान से भागकर भारत पहुंची सीमा हैदर को लौटने की अनुमति नहीं दी गई, तो शहर को आतंकी हमले का सामना करना पड़ सकता है। उससे पहले 19 अगस्त 2022 को छह आतंकियों द्वारा 26/11 जैसे हमलों की धमकी मिली थी।

मुंबई पुलिस को 11 महीने में तीसरी बार 26/11 जैसे हमले की धमकी मिली
मुंबई पुलिस को 11 महीने में तीसरी बार 26/11 जैसे हमले की धमकी मिली फोटोः IANS

मुंबई पुलिस को 11 महीने में तीसरी बार 2008 के 26/11 आतंकी हमले जैसे हमले की धमकी मिली है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि अज्ञात कॉलर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निशाना बनाने की धमकी दी है, जिससे सुरक्षा घेरे में हड़कंप मच गया।

Published: undefined

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अज्ञात कॉल करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। मुंबई में एक हफ्ते में यह दूसरी धमकी दी गई है। इससे पहले 12 जुलाई को ऐसा ही कॉल करने वाले ने शहर पर 26/11 जैसा हमला करने की धमकी दी थी।

Published: undefined

कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा था कि अगर सीमा हैदर को पाकिस्तान लौटने की अनुमति नहीं दी गई, तो शहर को आतंकी हमले का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन जांच के बाद मुंबई पुलिस ने इसे अफवाह बताकर खारिज कर दिया था। ज्ञात हो कि सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ अपने प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान से अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते भारत आई है।

Published: undefined

इस धमकी से पहले 19 अगस्त 2022 को मुंबई पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल को एक पाकिस्तानी नंबर से कई व्हाट्सएप संदेश मिले थे, जिसमें छह आतंकवादियों द्वारा मुंबई आतंकी हमले जैसे हमलों की धमकी की चेतावनी दी गई थी। ये धमकी उस बड़े सुरक्षा खतरे के दो दिन बाद आई थी जब 3 एके47 बंदूकों और कुछ गोला-बारूद के साथ एक नौका रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर समुद्र तट पर मिली थी। हालांकि, जांच में किसी भी आतंकी खतरे से इनकार किया गया था। बाद में नौका की जांच में स्पष्ट हो गया कि यह एक ऑस्ट्रेलियाई नाविक जोड़े की थी और इंजन में खराबी के बाद उसे छोड़ दिया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined