अपराध

अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के एक साधु की हत्या, शहर में मचा हड़कंप

अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के एक साधु महंत कन्हैया दास का शव रविवार को चरणपादुका मंदिर की गौशाला में मिला है। ऐसा माना जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने नींद में ही उनकी हत्या कर दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के एक साधु महंत कन्हैया दास का शव रविवार को चरणपादुका मंदिर की गौशाला में मिला है। ऐसा माना जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने नींद में ही उनकी हत्या कर दी है। महंत कन्हैया दास बसंतिया पट्टी के गुलचमन बाग के प्रमुख भी थे।

शव मिलने की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

Published: undefined

उनकी मौत की खबर पूरे शहर में तेजी से फैल गई और उनकी हत्या से गुस्साए कई नागा साधु और अनुयायी विरोध प्रदर्शन करने के लिए चरणपादुका मंदिर में इकट्ठे हो गए। लिहाजा शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

Published: undefined

पुलिस अधीक्षक वी.पी. सिंह ने कहा, "पहली नजर में महंत की हत्या की वजह कोई व्यक्तिगत दुश्मनी लगती है। इसके अलावा भी हम अन्य संभावित एंगल से जांच कर रहे हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे।"

मौके से उंगलियों के निशान लेने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Published: undefined

महंत के गुरु रामानुज दास ने पुलिस को बताया है कि कन्हैया दास का गोलू दास उर्फ शशिकांत दास के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था और स्थानीय अदालत में एक मामला भी लंबित था। इसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए गोलू दास को हिरासत में ले लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined