अपराध

अरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एक विधायक समेत 11 लोगों की मौत  

अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। खोनसा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के विधायक त्रिओंग अबोह समेत 11 लोगों की मंगलवार को संदिग्ध नागा उग्रवादियों ने हत्या कर दी।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। खोनसा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के विधायक त्रिओंग अबोह समेत 11 लोगों की मंगलवार को संदिग्ध नागा उग्रवादियों ने हत्या कर दी। इनके वाहन पर गोलीबारी कर इन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। विधायक असम के डिब्रूगढ़ से कोंसा जा रहे थे। इसी बीच वाहन पर उग्रवादियों ने गोलीबारी की। पुलिस ने कहा कि यह घटना अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में बोगापानी इलाके में पूर्वान्ह करीब 11.30 बजे हुई।

Published: 21 May 2019, 7:00 PM IST

इस हमले में विधायक के पीएसओ (सुरक्षा अधिकारी) को भी गोली लगी है और इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Published: 21 May 2019, 7:00 PM IST

हाल ही में विधायक तिरंग अबो अबोह ने एनपीपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के उग्रवादियों पर इस हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगा है। घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, वे बेहद खौफनाक हैं। उग्रवादियों ने गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और उसमें मौजूद सभी लोगों को भून डाला।

Published: 21 May 2019, 7:00 PM IST

इस घटना पर मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, एनपीपी इस घटना से बेहद हैरान है और यह सुन कर बेहद दुख हुआ कि इस हमले में विधायक तिरंग अबो अबोह की मौत हो गई। विधायक पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं।

Published: 21 May 2019, 7:00 PM IST

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया, "उग्रवादियों द्वारा खोनसा के विधायक तिरोंग अबोह और कई अन्य लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या से बेहद सदमे में हूं। हम इस बर्बर कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं। अपराधियों पर कार्रवाई की जाएगी। मेरी संवेदनाएं मारे गए लोगों के साथ है। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 21 May 2019, 7:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 May 2019, 7:00 PM IST