अपराध

निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा की राष्ट्रपति से अपील- मेरी दया याचिका वापस करें

निर्भया कांड के दोषियों में से एक विनय शर्मा ने राष्ट्रपति से अपनी दया याचिका की फाइल वापस करने की मांग की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

निर्भया कांड के दोषियों में से एक विनय शर्मा ने राष्ट्रपति से अपनी दया याचिका की फाइल वापस करने की मांग की है। दोषी विनय शर्मा ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से अपील की कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से उसकी दया याचिका की जो फाइल अंतिम फैसले के लिए भेजी गई है, उसे तुरंत वापस कर दिया जाए, क्‍योंकि उसमें उसके हस्‍ताक्षर नहीं हैं और न ही यह उसके द्वारा अधिकृत है।

Published: undefined

निर्भया के दोषी की इस अपील को मामले को और उलझाने और इसमें देरी किए जाने की चाल के तौर पर देखा जा रहा है, क्‍योंकि राष्‍ट्रपति के पास गृह मंत्रालय की ओर से जो फाइल भेजी गई है उसके खारिज होने के बाद उसे जल्‍द ही फांसी पर लटकाया जा सकता है। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को दया याचिका की फाइल अंतिम फैसले के लिए राष्‍ट्रपति कोविंद को भेजी थी और उसे खारिज करने की अनुशंसा भी की थी।

Published: undefined

इससे पहले दिल्‍ली सरकार ने भी विनय की दया याचिका खारिज कर दी थी और उपराज्यपाल अनिल बैजल की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में कहा गया था कि दोषी को किसी भी सूरत में माफी नहीं मिलनी चाहिए, क्‍योंकि उसका कृत्‍य जघन्‍य है और माफी के योग्‍य नहीं है।

Published: undefined

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ 16 दिसंबर, 2012 को गैंगरेप किया गया था। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस कांड में शामिल सभी आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। उन्हीं में से एक विनय ने फांसी की सजा से माफ करने के लिए अर्जी दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined