अपराध

बिहार में नीतीश सरकार या जंगल राज, नवनिर्वाचित मुखिया की गोली मारकर हत्या, एंबुलेंस से आए थे बदमाश

राज्य में जारी पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के तहत बीते 26 अक्टूबर को संजय सिंह भोजपुर के बाबूबांध पंचायत से दोबारा मुखिया निर्वाचित हुए थे। चुनावी जीत के महज 20 दिन के अंदर दिनदहाड़े उनकी हत्या कर दिए जाने से राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल खडे़ हो गए हैं।

फोटोः भाष्कर से साभार
फोटोः भाष्कर से साभार 

बिहार के भोजपुर जिले में एंबुलेंस पर सवार होकर आए अपराधियों ने सोमवार को दिनदहाड़े एक नवनिर्वाचित मुखिया संजय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। फिलहाल हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। हत्या के बाद एंबुलेंस से भाग रहे अपराधियों की एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। घटना को लेकर गांव और आसपास इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

Published: undefined

भोजपुर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नवनिर्वाचित मुखिया संजय सिंह सोमवार को अपने एक सहयोगी के साथ बुलेट मोटरसाइकिल से चरपोखरी के ठेंगवा गांव से अपने गांव बजेन जा रहे थे। इसी दौरान प्रीतमपुर और भलुआन गांव के बीच एक एंबुलेंस पर सवार होकर आए अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। सिर पर गोली लगने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

Published: undefined

भोजपुर के पुलिस अधीक्षक विनय कुमार तिवारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। हत्या का स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया हत्या का कारण चुनावी रंजिश की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी कोणों से मामले की जांच कर रही है।

Published: undefined

गौरतलब है कि बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव में पांचवें चरण के तहत बीते 24 अक्टूबर को चुनाव हुआ था और 26 अक्टूबर को मतगणना में संजय सिंह बाबूबांध पंचायत से दोबारा मुखिया निर्वाचित हुए थे। चुनाव परिणाम के महज 20 दिन के अंदर ही दिनदहाड़े उनकी हत्या कर दिए जाने से राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल खडे़ हो गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined