अपराध

पंजाब पुलिस ने बताया कैसे गाड़ी-कपड़े बदलकर भागा अमृतपाल, बिना दाढ़ी-मूछ सहित कई फोटो जारी कर मांगी मदद

इस बीच पंजाब पुलिस ने फरार चल रहे ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की अलग-अलग कई तस्वीरें जारी की हैं और लोगों से मदद मांगी है। इनमें से कई तस्वीर में अमृतपाल को बिना दाढ़ी-मूछ और पगड़ी के भी दिखाया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के भागने की पूरी कहानी बताई है। पंजाब के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के दौरान अमृतपाल ने पहले चॉकलेटी रंग की ISUZU गाड़ी छोड़ी और ब्रेजा में सवार होकर जालंधर जिले के नंगल अम्बियन गांव में एक गुरुद्वारे पहुंचा। वहां से अपने कपड़े बदलकर वह प्लेटिना बाइक से आगे फरार हो गया।

Published: undefined

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि जिस कार से वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह भागा था, वह बरामद कर ली गई है, उस गाड़ी में राइफल, 57 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह को चार लोगों ने भागने में मदद की थी, उन चारों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। आरोपियों के नाम मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और गुरपेश सिंह है। इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का और पुलिस कस्टडी से आरोपी को भगाने का केस दर्ज किया गया है।

Published: undefined

इस बीच पंजाब पुलिस ने फरार चल रहे ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की अलग-अलग कई तस्वीरें जारी की हैं। पंजाब के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल सिंह की अलग-अलग वेश में कई तस्वीरें हैं। हम ये सभी तस्वीरें जारी कर रहे हैं। मैं आपसे अनुरोध करते हैं कि आप उन्हें शेयर करें, ताकि लोग उन्हें इस मामले में गिरफ्तार करने में हमारी मदद कर सकें। इनमें से कई तस्वीर में अमृतपाल को क्लीन शेव भी दिखाया गया है।

Published: undefined

अमृतपाल सिंह के किसी और राज्य में भागने की संभावना पर आईजी गिल ने कहा कि उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। हम उसकी गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन कब यह कहना मुश्किल है। पंजाब पुलिस को अन्य राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों से पूरा सहयोग मिल रहा है। सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि इस मामले में अब तक 154 लोगों को हिरासत में लिया गया है और 12 हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें दो राइफल भी शामिल हैं।

Published: undefined

इससे पहले अमृतपाल सिंह की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर आज पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कहा कि आखिर पंजाब की 80 हजार पुलिस कर क्या रही थी? कोर्ट ने कहा कि उसका लापता हो जाना पूरी तरह से खुफिया तंत्र की नाकामी है। हालांकि पंजाब सरकार ने इस दौरान कोर्ट से कहा कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया गया है और उसे पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined