अपराध

MP का अधिकारी निकला 'धनकुबेर', ARTO के घर छापे में 16 लाख नगद, जेवरात बरामद, करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा!

जबलपुर में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के घर से छापेमारी के दौरान 16 लाख रुपये नगद और जेवरात बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि संतोष पॉल के पास वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में करीब 650 गुना ज्यादा संपत्ति है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के जलबलुर में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ‘धनकुबेर’ निकला है। मध्य प्रदेश की आर्थिक अपराध शाखा ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में जबलपुर में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संतोष पाल के आवास समेत कुल 3 जगहों पर छापेमारी की है। ईओडब्ल्यू की टीमों ने पॉल के शताब्दीपुरम स्थित आलीशान पेंटहाउस और गढ़ा फाटक स्थित पुश्तैनी मकान पर एक साथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बेशूमार संपत्ति का खुलासा हुआ है।

Published: undefined

परिवहन अधिकारी के घर से क्या मिला?

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के घर से छापेमारी के दौरान 16 लाख रुपये नगद और जेवरात बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि संतोष पॉल के पास वैध स्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में करीब 650 गुना ज्यादा संपत्ति है। वह 300 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का मालिक है।

Published: undefined

परिवहन अधिकारी पर आरोप क्या हैं?

परिवहन अधिकारी संतोष पॉल की करीब 4 सालों से जबलपुर में तैनाती है। खबरों के मुताबिक, उसके कई रिश्तेदार भी आरटीओ के विभिन्न कामों में ठेका और पार्टनरशिप में शामिल हैं। बताया जा रहा है कि बीते सालों में अधिकारी के खिलाफ कई मामले सामने आए। इनमें फर्जी जाति प्रमाण पत्र, ऑटो चालक को गांजा बेचने के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी देना, रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस, परमिट समेत वीआईपी नंबर्स की मनमानी फीस वसूलना और कमीशन लेने जैसे कई गंभीर आरोप लगे। इस अधिकारी के खिलाफ अदालत में भी एक याचिका दायर की गई थी। आरोप है कि संतोष पॉल ने एआरटीओ के पद पर रहते हुए करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति अर्जित की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined