अपराध

रूपेश हत्याकांड: तो झूठ बोल रही है पटना पुलिस? परिजनों ने पुलिस के दावे को नकारा, कहा, 'हमें न्याय चाहिए'

पटना हवाई अड्डे पर तैनात इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रूपेश कुमार सिंह की हत्या को पुलिस भले ही रोडरेज के कारण हुई हत्या बता रही है, लेकिन रूपेश के परिजन इस पर यकीन नहीं कर रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पटना हवाई अड्डे पर तैनात इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रूपेश कुमार सिंह की हत्या को पुलिस भले ही रोडरेज के कारण हुई हत्या बता रही है, लेकिन रूपेश के परिजन इस पर यकीन नहीं कर रहे हैं। रूपेश के परिजनों का कहना है कि जो दावा पुलिस कर रही है वह पचने वाली नहीं हैं। पटना पुलिस ने बुधवार को कहा कि इस मामले में रितुराज को गिरफ्तार किया गया है, जिसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

Published: undefined

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) उपेंद्र शर्मा ने एक संवाददाता सममेलन में दावा करते हुए कहा कि रूपेश की हत्या रोडरेज को लेकर हुई थी। रूपेश की हत्या 12 जनवरी की शाम 6.58 बजे हुई थी।

उन्होंने कहा कि पटना के ही रहने वाले रितुराज को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में रितुराज के तीन और साथियों की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

उन्होंने बताया कि नवंबर महीने मंे रूपेश की गाड़ी ने रितुराज की बाइक में लोजपा कार्यालय के सामने टक्कर मारी थी। उसके बाद रितुराज के साथ मरपीट की गई थी, घटना के बाद रितुराज बदला लेने की फिराक में था।

Published: undefined

पुलिस का दावा है कि इसके पहले भी रितुराज ने रूपेश की हत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका था।

पुलिस ने गिरफ्तार रितुराज को पत्रकारों के सामने भी लाया। रितुराज ने पत्रकारों के सामने भी अपना अपराध कबूूल किया।

इधर, रूपेश की पत्नी नीतू सिंह और भाई नंदेश्वर सिंह ने स्पष्ट कहा कि रूपेश किसी के साथ मारपीट कर ही नहीं सकता। नीतू ने हालांकि यह स्वीकार किया कि पिछले वर्ष 29 नवंबर को दुर्घटना हुई थी, लेकिन मारपीट नहीं हुई थी।

Published: undefined

नीतू यहां तक कहती हैं कि रितूराज अगर मारपीट की बात कर रहा है, तो वह झूठ बोल रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उनसे रूपेश कोई बात नहीं छिपाते थे। रूपेश की पत्नी ने कहा कि उन्हें न्याय चाहिए।

इधर, रूपेश के भाई नंदेश्वर कहते हैं कि आए दिन सड़कों पर दुर्घटना हो रही हैं। उन्होंने कहा कि रूपेश की हत्या हुई और अब रोडरेज की बात निकल रही है, यह पच नहीं रही है। इतनी छोटी सी घटना के लिए कोई हत्या को अंजाम दे सकता है।

Published: undefined

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पुलिस का खुलासा गलत है, यह मैं नहीं कह रहा, लेकिन इतनी छोटी सी घटना पर हत्या हो यह नहीं पच रहा है।

उल्लेखनीय है कि पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में पटना हवाई अड्डे के इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रुपेश कुमार सिंह (40 वर्ष) की 12 जनवरी को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सिंह पुनाईचक स्थित कुसुमविला अपार्टमेंट में प्रवेश कर ही रहे थे कि अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ गोली चला दीं

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined