अपराध

DRDO का सीनियर तकनीकी अधिकारी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार, ओडिशा पुलिस ने ITR चांदीपुर से पकड़ा

पुलिस के अनुसार, डीआरडीओ के आईटीआर अधिकारी को पाकिस्तान की कुछ महिला एजेंट द्वारा कथित रूप से हनीट्रैप में फंसाया गया था। वे व्हाट्सएप के माध्यम से अधिकारी को कुछ वीडियो भेज रहे थे और इसके बदले आईटीआर अधिकारी ने संवेदनशील रक्षा जानकारी उनके साथ साझा की थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

ओडिशा पुलिस ने शुक्रवार को चांदीपुर में डीआरडीओ के इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (आईटीआर) के वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी को पाकिस्तान को गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बालासोर में इसकी जानकारी देते हुए आईजी (पूर्वी रेंज) हिमांशु कुमार लाल ने कहा कि हमने पाकिस्तान में काम कर रहे विदेशी एजेंट को संवेदनशील जानकारी देने के लिए आईटीआर चांदीपुर के वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

Published: undefined

हिमांशु कुमार लाल ने कहा कि, 2021 के मामले की तरह, आईटीआर अधिकारी को पाकिस्तान की कुछ महिला एजेंट द्वारा कथित रूप से हनीट्रैप में फंसाया गया था। वे व्हाट्सएप के माध्यम से अधिकारी को कुछ वीडियो भेज रहे थे और इसके बदले उन्होंने (आईटीआर अधिकारी) संवेदनशील रक्षा जानकारी उनके साथ साझा की थी।

Published: undefined

बालासोर के एसपी सागरिका नाथ ने कहा कि 2021 में गुप्त सूचनाओं को पाकिस्तान को लीक करने से संबंधित मामले के बाद, स्थानीय पुलिस केंद्रीय एजेंसी के साथ अपनी जांच जारी रखे हुए थी। उन्होंने कहा कि हाल ही में, हमें पता चला कि दृश्य चित्रों के साथ-साथ संवेदनशील संचार के रूप में कुछ संवेदनशील जानकारी पाकिस्तानी एजेंटों को दी गई थी। पूछताछ के बाद, हमने आईटीआर अधिकारी को पकड़ लिया है।

Published: undefined

एसपी ने कहा कि अधिकारी का फोन जब्त कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि पुलिस आईटीआर चांदीपुर के अधिकारियों को विदेशी एजेंटों के काम करने के तरीके के बारे में जागरूक करेगी। लाल ने कहा कि ओडिशा पुलिस अब विदेशी एजेंटों को रक्षा प्रतिष्ठान से महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने से रोकने के लिए कदम उठाएगी।

गौरतलब है कि ओडिशा पुलिस ने 14 सितंबर, 2021 को चांदीपुर में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) इकाई के पांच अनुबंधित कर्मचारियों को अज्ञात विदेशी एजेंटों के साथ वगीर्कृत रक्षा जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिनके पाकिस्तान से होने का संदेह था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल