अपराध

तेलंगाना में डॉक्टर के अपहरण का सनसनीखेज मामला, बिटक्वाइन में मांगी 10 करोड़ की फिरौती, पुलिस ने छुड़ाया

हैदराबाद से बुर्का पहने पांच लोगों ने एक डॉक्टर का अपहरण कर लिया और फिरौती में 10 करोड़ रुपये के बिटकॉइन की मांग करने लगे। हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रावई करते हुए डॉक्टर को छुड़ा लिया और एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

तेलंगाना के हैदराबाद से एक डॉक्टर की किडनैपिंग का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मंगलवार को हैदराबाद में डॉक्टर को उसके अस्पताल से चार बुर्का पहने व्यक्तियों ने अगवा कर लिया था। हैरानी की बात ये है कि किडनैपर डॉक्टर को छोड़ने के बदले फिरौती में कैश नहीं, बल्कि 10 करोड़ के बिटकॉइन मांग रहे थे। हालांकि साइबराबाद पुलिस ने मशक्कत के बाद डॉक्टर को छुड़ा लिया और एक किडनैपर को भी गिरफ्तार कर लिया। खास बात ये है कि किडनैपर्स ने जिस बंदूक के बल पर डॉक्टर का अपहरण किया था वह भी नकली निकली।

Published: 28 Oct 2020, 3:48 PM IST

पुलिस ने बताया कि पांच अपहरणकर्ताओं ने मंगलवार को 58 वर्षीय डॉक्टर बेहजस हुसैन का अपहरण कर लिया था। पुलिस ने कहा कि बुधवार के तड़के एक सफल कार्रवाई में डॉक्टर को अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया गया। डॉक्टर को आज सुबह अनंतपुर जिले में हैदराबाद-बेंगलुरु राजमार्ग पर एक कार को रोककर पुलिस ने बचाया। पुलिस ने इस दौरान एक अपहर्ता को गिरफ्तार भी किया, जबकि तीन अन्य भागने में सफल रहे।

Published: 28 Oct 2020, 3:48 PM IST

पुलिस के अनुसार डॉक्टर जो रियल एस्टेट कारोबार में भी हैं, को राजेंद्रनगर के किस्मतपुर में स्थित उनके अस्पताल से पांच बुर्का पहने लोगों द्वारा अगवा कर लिया गया था। अपहरण के बाद, उनके परिवार को मोबाइल फोन पर एक वॉइस मैसेज मिला, लेकिन ऑडियो स्पष्ट नहीं था। उन्होंने साइबराबाद पुलिस से संपर्क किया, जिसने एक मामला दर्ज किया और डॉक्टर को बचाने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने हैदराबाद के आसपास और पड़ोसी आंध्र प्रदेश में सभी जांच चौकियों को भी सतर्क कर दिया था।

Published: 28 Oct 2020, 3:48 PM IST

पुलिस के अनुसार, अपहरण के बाद डॉक्टर को अपहर्ताओं द्वारा हैदराबाद में एक अज्ञात स्थान पर एक कमरे में रखा गया था, जहां लोग मराठी बोल रहे थे। बाद में, उन्हें चार सदस्यीय दूसरी टीम को सौंप दिया गया और टीम को बेंगलुरु/शिमोगा जाने के लिए कहा गया। अपहर्ताओं ने बिटकॉइन में फिरौती के रूप में 10 करोड़ रुपये की मांग की थी। अनंतपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने अनंतपुर में कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे कन्नगनपल्ली की ओर भाग गए।

Published: 28 Oct 2020, 3:48 PM IST

पुलिस ने बताया कि चारों ओर से घेरने के बाद, संजय नाम के एक आरोपी के साथ वाहन को पकड़ा गया, जबकि तीन अन्य अपहरणकर्ता पास के खेतों की ओर भाग गए। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर के हाथ और पैर बंधे हुए थे। उन्हें बचा लिया गया। पुलिस को संदेह है कि वैसे लोग जिनके साथ डॉक्टर का वित्तीय या संपत्ति मामलों में विवाद है, उनका इस अपहरण में हाथ हो सकता है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Published: 28 Oct 2020, 3:48 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Oct 2020, 3:48 PM IST