अपराध

श्रद्धा मर्डर केसः आफताब के खिलाफ 6,629 पन्नों की चार्जशीट दायर, कोर्ट ने 7 फरवरी तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

चार्जशीट फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर तैयार की गई है और इसमें करीब 100 गवाह हैं। छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियों की डीएनए रिपोर्ट को भी चार्टशीट में शामिल किया गया है। इसके अलावा अफताब का कबूलनामा और नार्को टेस्ट रिपोर्ट भी इसमें शामिल है

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस ने आज कोर्ट में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ 6,629 पेज की चार्जशीट दायर कर दी। इसमें पूनावाला पर वाल्कर की हत्या करने और फिर उसके शरीर को कई टुकड़ों में काटने और उन्हें तीन महीने की अवधि में छतरपुर वन क्षेत्र में फेंकने से पहले एक रेफ्रिजरेटर में रखने का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट के बाद कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी।

Published: 24 Jan 2023, 7:45 PM IST

सूत्रों के मुताबिक, चार्जशीट फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर तैयार की गई है और इसमें करीब 150 गवाह हैं। छतरपुर के जंगलों से बरामद हड्डियों की डीएनए रिपोर्ट को भी चार्टशीट में शामिल किया गया है। इसके अलावा अफताब का कबूलनामा और नार्को टेस्ट की रिपोर्ट भी इसमें शामिल है। आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट भी हुआ था, उसे भी चार्टशीट में जोड़े जाने की उम्मीद है।

Published: 24 Jan 2023, 7:45 PM IST

आज आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान उसने कोर्ट से कहा कि वह अपना वकील बदलना चाहता है। इससे पहले अदालत ने 10 जनवरी को उसकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। उस दिन पूनावाला ने पढ़ने के लिए कानून की किताबों की मांग की थी। अदालत ने जेल अधिकारियों को उसे गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया था। इससे पहले पूनावाला ने 6 जनवरी को अदालत में एक आवेदन दिया था, जिसमें रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ-साथ गर्म कपड़े खरीदने के लिए धन की जरूरत का हवाला देते हुए अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड जारी करने की मांग की गई थी।

Published: 24 Jan 2023, 7:45 PM IST

कोर्ट ने इससे पहले 23 दिसंबर को भी उसकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। 22 दिसंबर को उसने यह दावा करते हुए अपनी जमानत याचिका वापस ले ली कि उसने गलत तरीके से जमानत के लिए आवेदन किया था। 17 दिसंबर को उसने दावा किया था कि उसने 'वकालतनामा' पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन जमानत अर्जी दाखिल करने के बारे में नहीं जानते थे।

Published: 24 Jan 2023, 7:45 PM IST

बता दें कि आफताब पूनावाला ने 18 मई को दिल्ली स्थित महरौली में किराए के फ्लैट में झगड़े के बाद श्रद्धा वॉकर की हत्या कर दी थी। उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े कर दिए और बाद में उन्हें कई दिनों तक जंगलों में ठिकाने लगाता रहा। श्रद्धा की हत्या का खुलासा तब हुआ था जब उसके पिता अक्टूबर 2020 में महाराष्ट्र पुलिस के पास शिकायत लेकर गए थे। उन्होंने कई महीनों तक अपनी बेटी से संपर्क न होने की बात कही थी। इसके बाद पुलिस ने पूरी मामले का खुलासा किया था।

Published: 24 Jan 2023, 7:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Jan 2023, 7:45 PM IST