अपराध

दिल्ली के आलीशान होटल से 23 लाख की ठगी करने वाला कर्नाटक से गिरफ्तार, UAE का अधिकारी बनकर लगाया था चूना

शरीफ 1 अगस्त, 2022 से 20 नवंबर, 2022 तक होटल में रुका और 23,46,413 रुपये का बिल चुकाए बिना फरार हो गया। शख्स ने फर्जी बिजनेस कार्ड के साथ होटल में चेक इन किया और खुद को शेख फलाह बिन जायद अल नहयान की यूएई सरकार के एक महत्वपूर्ण अधिकारी के रूप में पेश किया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार का अधिकारी बनकर राजधानी दिल्ली के आलीशान लीला पैलेस होटल से 23 लाख की ठगी करने वाले को दिल्ली पुलिस ने कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। मोहम्मद शरीफ नाम का आरोपी होटल का कुछ कीमती सामान भी चुराकर भागा था।

Published: undefined

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को 19 जनवरी को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले से गिरफ्तार किया गया था। आरोपी की पहचान मोहम्मद शरीफ (41) के रूप में हुई है, जो सरोजनी नगर इलाके के लीला पैलेस होटल में तीन महीने तक रहा और 23 लाख रुपये से अधिक के बकाया बिलों का भुगतान किए बिना होटल से भाग गया। उसने होटल का कुछ कीमती सामान भी चुरा लिया था।

Published: undefined

शरीफ 1 अगस्त, 2022 से 20 नवंबर, 2022 तक होटल में रुका और होटल के कर्मचारियों के अनुसार 23,46,413 रुपये का बिल चुकाए बिना फरार हो गया। दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, शख्स ने फर्जी बिजनेस कार्ड के साथ होटल में चेक इन किया और खुद को हिज हाइनेस शेख फलाह बिन जायद अल नहयान के यूएई सरकार के एक महत्वपूर्ण अधिकारी के रूप में पेश किया।

Published: undefined

प्राथमिकी में कहा गया है, उसने आगमन पर संयुक्त अरब अमीरात का निवासी कार्ड भी दिया।
उस आदमी ने अगस्त और सितंबर, 2022 के महीने में कमरे के शुल्क के लिए 11.5 लाख रुपये के कुछ हिस्से का भुगतान भी किया था। कुल बकाया अभी भी 23,48,413 रुपये है। इसके लिए उसने पोस्ट-डेटेड चेक जारी किया था, लेकिन वह बाउंस हो गया। 20 नवंबर, 2022 को दोपहर 1 बजे के आसपास आरोपी होटल का कीमती सामान लेकर भाग गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined