अपराध

200 करोड़ वसूली मामले में 8 घंटे तक चला जैकलीन से सवालों का दौर, ईओडब्ल्यू ने कहा- एक्ट्रेस के बयानों में अंतर विरोध

200 करोड़ वसूली मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी के जवाबों में कई खामियां पाई हैं।

IANS
IANS 

सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ के वसूली मामले में तीन समन जारी होने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज बुधवार, 14 सितंबर को दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू के सामने पूछताछ के लिए पहुंची। जानकारी के मुताबिक इस दौरान जैकलीन से सवालों का दौर करीब आठ घंटे तक चला। हालांकि, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी के जवाबों में कई खामियां पाई हैं।

Published: undefined

आर्थिक अपराध शाखा ने जैकलीन फर्नांडीस और ठग सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी के बयानों में अंतर-विरोध पाया है। बुधवार को फर्नाडीस और ईरानी से घंटों तक पूछताछ की गई और उनका आमना-सामना भी हुआ। पुलिस ने उनके बयानों में अंतर विरोध पाया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमें कुछ चीजें स्पष्ट करने की जरूरत है इसलिए हमने ईरानी और फतेही को फिर से बुलाया है। फतेही का दावा है कि वह चंद्रशेखर के आपराधिक रिकॉर्ड से अनजान थी।

Published: undefined

कल हुई पूछताछ में शुरुआत में पिंकी ईरानी और जैकलीन फर्नांडीज के बयान अलग-अलग दर्ज किए गए लेकिन मामला पूरी तरह साफ हो इसके लिए दोनों को आमने सामने बैठकर एक साथ पूछताछ की गई। ईडी का दावा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा और जैकलीन फर्नांडीज दोनों को ही अपराध की आय से लग्जरी कारें और अन्य महंगे गिफ्ट्स दिए थे।

सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है और उस पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कई हाई-प्रोफाइल लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। जैकलीन ने इससे पहले हुई पूछताछ में बताया था कि वह सुकेश चंद्रशेखर के अतीत या उसके अन्य कामों के बारे में नहीं जानती थी। ईडी को दिए गए बयान में जैकलीन ने कहा था कि सुकेश ने खुद को सन टीवी के मालिक और चेन्नई के एक राजनीतिक परिवार के सदस्य के रूप में पेश किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined