अपराध

उत्तर प्रदेश: जौनपुर में अतीक-अशरफ जैसा कांड, पेशी पर आए हत्यारोपियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद उसी तरह के एक और घटना को अंजाम दिया गया है। ठीक ऐसी ही एक वारदात जौनपुर के दीवानी न्यायालय में हुई है!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही प्रदेश को अपराध और भय मुक्त बनाने का दावा कर रही हो, लेकिन सच्चाई इसके उलट है। आलम यह है कि अपराधी अब पुलिस हिरासत में भी लोगों पर हमला करने लगे हैं। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद उसी तरह के एक और घटना को अंजाम दिया गया है। आजतक की खबर के मुताबिक, ठीक ऐसी ही एक वारदात जौनपुर के दीवानी न्यायालय में हुई है। दरअसल हत्या के आरोप में जेल में बंद दो कैदियों को मंगलवार को पेशी के लिए लाया गया था। इसी दौरान कुछ लोगों ने दोनों पर गोलियों की बौछार कर दी। इसके बाद हमलावरों को वकीलों ने पकड़ लिया।

Published: undefined

इस घटना को भी अतीक और उसके भाई की हत्या की तर्ज पर ही अंजाम दिया गया। बता दें कि माफिया अतीक और उसके भाई की प्रयागराज में पुलिस के सामने उनके अभिरक्षा में हत्या कर दी गई थी। खबरों के मुताबिक, 6 मई 2022 को गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के धर्मापुर में पहलवान बादल यादव की हत्या कर दी गई थी। बादल यादव के हत्या का आरोप सूर्य प्रकाश राय और मिथिलेश गिरी पर है। इन दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आज दोनों को दीवानी कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। इसी दौरान दोनों घात लगाए हमलावरों ने दोनों पर हमला कर दिया।

Published: undefined

हालांकि हमलावरों को घटना स्थल पर मौजूद वकीलों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही जिले में हड़कंप मच गया। कचहरी और उसके आसपास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। बड़े अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे।

Published: undefined

इस हमले में दोनों आरोपी घायल हो गए हैं। सूर्य प्रकाश राय और मिथिलेश गिरी को पहले जौनपुर के जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। लेकिन उनकी हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। उधर हमलावरों से पूछताछ जारी है। इनकी पहचान भी अभी नहीं बताई गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप