अपराध

यूपी: आगरा में 'पुलिसवालों ने ऑटो चालक को पीट-पीटकर मार डाला, फिर जबरन कर दिया दाह संस्कार'

यूपी के आगरा में हिरासत में एक व्यक्ति की कथित मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने एक 36 वर्षीय ऑटो चालक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

यूपी के आगरा में हिरासत में एक व्यक्ति की कथित मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने एक 36 वर्षीय ऑटो चालक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया, "संजय मार्केट में पुलिस टीम गश्त पर थी, तभी वहां कुछ लोग उन्हें जुआ खेलते हुए मिले। उनमें से एक व्यक्ति भगवान दास राठौर भागने की कोशिश करते समय बेहोश हो गया, जहां से उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण का पता नहीं चला है।"

Published: 03 Feb 2022, 12:39 PM IST

डॉक्टरों ने विसरा के नमूने को आगे की जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है। कुमार ने कहा कि पिटाई से मौत का आरोप गलत है। हालांकि, उनके परिवार ने कहा कि उनके शरीर पर चोट के निशान हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें पीटा गया था।


Published: 03 Feb 2022, 12:39 PM IST

उनकी पत्नी अनीता ने कहा, "जब हमने शव को घर लाने की कोशिश की तो हमें भी पीटा गया। पुलिस ने बुधवार को मेरे पति का जबरन अंतिम संस्कार किया। उसकी हत्या कर दी गई। हम न्याय चाहते हैं।"

Published: 03 Feb 2022, 12:39 PM IST

इससे पहले अक्टूबर 2021 में पुलिस स्ट्रांग रूम में चोरी के आरोप में हिरासत में लिए जाने के बाद दलित अरुण वाल्मीकि की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। पुलिस ने दावा किया था कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी, लेकिन इस घटना से क्षेत्र में आक्रोश फैल गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Feb 2022, 12:39 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Feb 2022, 12:39 PM IST