अपराध

'मानव बलि' के विरोध में कोलकाता के कई हिस्से में बवाल, पुलिस पर पथराव, सड़कों पर आगजनी

आरोपी आलोक कुमार ने एक 'तांत्रिक' की सलाह पर सात साल की बच्ची की बलि देने की बात कबूल की है, जिसने उसे बताया था कि नाबालिग लड़की की बलि देने से उसे पिता बनने में मदद मिलेगी। आलोक कुमार और 'तांत्रिक' दोनों ही बिहार के रहने वाले हैं। तांत्रिक फरार हो गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के तिलजला इलाके में 7 साल की एक बच्ची की उसके पड़ोसी द्वारा 'मानव बलि' दिए जाने की घटना के खिलाफ सोमवार को दक्षिण कोलकाता के कुछ हिस्सों में जमकर बवाल हुआ। आलोक कुमार नाम के आरोपी को रविवार की रात ही उसके घर से लड़की का शव बरामद होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन स्थानीय लोगों ने आरोपी को भीड़ को सौंपने की मांग को लेकर तिलजला पुलिस थाने के सामने प्रदर्शन किया, जिससे पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई।

Published: undefined

सोमवार दोपहर को स्थिति उस समय और हिंसक हो गई जब स्थानीय लोगों ने तिलजला, तरिखाना क्रॉसिंग, पिकनिक गार्डन रोड और बोंडेल रोड क्षेत्रों में नए सिरे से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आंदोलनकारियों के एक समूह ने बोंडेल गेट रेलवे क्रॉसिंग पर रेल नाकाबंदी भी शुरू कर दी। इसके बाद दो उपायुक्त के नेतृत्व में पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी ने आंदोलनकारियों को हटाने का प्रयास किया, जिससे जमकर झड़प हुई।

Published: undefined

इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर ईंट, पत्थर और देशी बम से हमला कर दिया। आंदोलनकारियों ने बॉन्डेल रोड फ्लाईओवर पर पुलिस वाहन और मोटरसाइकिलों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने कई पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

समाचार लिखे जाने तक उक्त क्षेत्रों में तनाव व्याप्त था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आलोक कुमार ने एक 'तांत्रिक' की सलाह पर सात साल की बच्ची की बलि देने की बात कबूल की है, जिसने उसे बताया था कि नाबालिग लड़की की बलि देने से उसे पिता बनने में मदद मिलेगी। आलोक कुमार और 'तांत्रिक' दोनों ही बिहार के रहने वाले हैं।

Published: undefined

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी का तीन बार गर्भपात हो चुका है जिसके बाद उसने तांत्रिक से संपर्क किया जिसने उसे बलि मार्ग अपनाने की सलाह दी। लड़की के माता-पिता के मुताबिक, रविवार की सुबह उसे पास के कूड़ेदान में कचरा डालने के लिए भेजा गया था और तब से वह लापता हो गई थी। कोलकाता पुलिस की एक टीम जल्द ही 'तांत्रिक' का पता लगाने और उसे गिरफ्तार करने के लिए बिहार रवाना होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined