अपराध

दिल्ली मेट्रो में लड़की संग यौन दुर्व्यवहार मामले में महिला आयोग सख्त, पुलिस को समन जारी कर मांगा जवाब, जानें मामला

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, यह घटना बहुत ही चौंकाने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी का ब्योरा नहीं दिया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली मेट्रो में एक लड़की के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है। इससे पहले आयोग ने 3 जून को पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी।

Published: undefined

आयोग के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आईएनए मेट्रो थाने में आईपीसी की धारा 354, 354 ए /354 डी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हालांकि, अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी की स्थिति की जानकारी आयोग को नहीं दी गई है।

इसके बाद आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मेट्रो पुलिस उपायुक्त को समन जारी कर मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है।

Published: undefined

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, यह घटना बहुत ही चौंकाने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी का ब्योरा नहीं दिया है। मैं दिल्ली पुलिस को समन जारी कर रहा हूं और हमने आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी मांगी है।

हम सीआईएसएफ को कथित तौर पर लड़की की मदद करने से इंकार करने वाले सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नोटिस भी जारी कर रहे हैं।

दरअसल आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था जब लड़की ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती बताई थी। पोस्ट में लड़की ने कहा था कि, एक व्यक्ति ने दिल्ली मेट्रो के जोर बाग स्टेशन पर उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined