अर्थतंत्र

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: आदि गोदरेज छोड़ेंगे GIL चेयरमैन का पद और 2 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचा क्रिप्टोकरेंसी का बाजार

जाने-माने उद्योगपति आदि गोदरेज 1 अक्टूबर को गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जीआईएल) के चेयरमैन का पद छोड़ देंगे। वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी बाजार ने लगभग तीन महीनों में पहली बार 2 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आईफोन 13 एक शानदार कैमरा सेटअप और बड़ी बैटरी के साथ सितंबर में होगा लॉन्च - रिपोर्ट

फोटो: IANS

टेक दिग्गज एप्पल सितंबर में अपने आगामी 'आईफोन 13' लाइनअप के सभी चार मॉडलों को बड़ी बैटरी, अपडेटेड चिपसेट और विस्तारित एमएमवेव 5जी सपोर्ट के साथ पेश कर सकती है। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। एप्पलइनसाइडर के अनुसार, अनुसंधान फर्म ट्रेंडफोर्स ने डिवाइस के लिए अपनी अपेक्षाओं को रेखांकित किया है। जिसके बारे में कहा गया है कि यह सितंबर की एक स्पेसिफिक रिलीज पर वापस आ जाएगी।

नए मॉडलों से प्रेरित, शोध फर्म का मानना है कि 2021 की तीसरी तिमाही में कुल आईफोन शिपमेंट में साल-दर-साल 30 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है। रिपोर्ट में उन कुछ विशेषताओं की भी रूपरेखा दी गई है जो ट्रेंडफोर्स को नए आईफोन 13 मॉडल पर उम्मीद है और वे काफी हद तक पिछली अफवाहों और रिपोटरें के अनुरूप हैं।

Published: undefined

जीआईएल चेयरमैन का पद छोड़ेंगे आदि गोदरेज, उनके छोटे भाई नादिर संभालेंगे जिम्मेदारी

फोटो: IANS

जाने-माने उद्योगपति आदि गोदरेज 1 अक्टूबर को गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जीआईएल) के चेयरमैन का पद छोड़ देंगे और उनके छोटे भाई नादिर गोदरेज, जो वर्तमान में जीआईएल के प्रबंध निदेशक हैं, उनकी जगह लेंगे। शुक्रवार को इसकी घोषणा की गई। कंपनी के अनुसार, 79 वर्षीय आदि गोदरेज जीआईएल के निदेशक मंडल से भी हट जाएंगे, लेकिन वह गोदरेज समूह के चेयरमैन और जीआईएल के मानद अध्यक्ष के रूप में भी काम करना जारी रखेंगे, जबकि 69 वर्षीय नादिर गोदरेज मुंबई मुख्यालय वाली जीआईएल में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (एमडी) का कार्यभार संभालेंगे।

Published: undefined

वैश्विक क्रिप्टो बाजार 2 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया, बिटकॉइन एक बार फिर से बढ़ा

फोटो: IANS

वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी बाजार ने लगभग तीन महीनों में पहली बार 2 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने के बाद, उद्योग के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को कहा कि मार्केट कैप में वृद्धि दुनिया भर में क्रिप्टो संपत्ति की व्यापक स्वीकृति को इंगित करती है, जिसमें इंडिया शामिल हैं। बिटकॉइन ने एक बार फिर 46,000 डॉलर(एकल सिक्के के लिए 34 लाख रुपये से अधिक) का आंकड़ा पार कर लिया है। कॉइन मार्केट कैप के अनुसार, सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी 848 बिलियन डॉलर से अधिक के मार्केट कैप के साथ हरे रंग में कारोबार कर रही है।

बाईकॉइन के सीईओ शिवम ठकराल ने कहा, दुनिया की सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी, बिटकॉइन में हाल ही में एक शानदार रैली देखी गई है और नवीनतम एथेरियम अपग्रेड, जिसे लंदन हार्ड फोर्क के रूप में भी जाना जाता है, उसने ईथर की कीमत को बढ़ाया है।

Published: undefined

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज इनसाइडर्स के लिए अपडेटेड मेल, कैलेंडर ऐप्स को किया रोल आउट

फोटो: IANS

माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि उसने विंडोज 11 के हिस्से के रूप में शामिल कई ऐप के लिए अपडेट के पहले सेट को जारी किया है। मेल, कैलेंडर और कैलक्यूलेटर ऐप अपडेट सहित ऐप सबसे पहले देव चैनल में विंडोज इनसाइडर के लिए रोल आउट कर रहे हैं।

विंडोज इनबॉक्स ऐप से जुड़े वरिष्ठ प्रोग्राम मैनेजर लीड, डेव ग्रोचोकी ने ब्लॉगपोस्ट में कहा,कैलक्यूलेटर ऐप में अब विंडोज 11 के लिए एक सुंदर नया रूप में है। इसमें एक नई ऐप थीम सेटिंग भी शामिल है, ताकि आप ऐप को विंडोज से अलग थीम में सेट कर सकें।

Published: undefined

टिंडर ने भारत में समर्पित 'सेफ्टी सेंटर' को किया लॉन्च 

फोटो: IANS

डेटिंग ऐप टिंडर ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसने भारत में एक व्यापक इन-ऐप सेफ्टी सेंटर लॉन्च किया है, जो सदस्यों को प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय उनकी भलाई के लिए उपयुक्त टूल तक आसान पहुंच प्रदान करेगा। कंपनी ने कहा कि सेफ्टी सेंटर ऐप के भीतर डेटिंग सेफ्टी टिप्स को केंद्रीकृत करता है और यह सदस्यों की भलाई के लिए प्रासंगिक स्थानीय एनजीओ के साथ साझेदारी में संसाधनों की पेशकश करेगा।

टिंडर में ट्रस्ट और सेफ्टी प्रोडक्ट के निदेशक बनार्डेट मॉर्गन ने कहा, हर दिन, हमारे लाखों सदस्य नए लोगों से उनका परिचय कराने के लिए हम पर भरोसा करते हैं, और हम आज के ऑनलाइन डेटिंग समुदायों की जरूरतों को पूरा करने वाली सुरक्षा सुविधाओं के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined