अर्थतंत्र

ड्रीमवर्क्स एनिमेशन ने बढ़ती लागत और हड़ताल के बीच की 4 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी, जानें क्या बताई वजह?

ड्रीमवर्क्स एनिमेशन ने कहा कि कुल लागत में कमी के हिस्से के रूप में कॉर्पोरेट कार्यों, फीचर, टेलीविजन और प्रौद्योगिकी विभागों में भूमिकाएं प्रभावित हुईं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इस साल बढ़ती उत्पादन लागत और हड़तालों के बीच ड्रीमवर्क्स एनिमेशन ने अपने 4 प्रतिशत कार्यबल यानी लगभग 70 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने डेडलाइन को बताया कि ड्रीमवर्क्स एनिमेशन ने अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 70 पदों की कटौती की है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "कुल लागत में कमी के हिस्से के रूप में कॉर्पोरेट कार्यों, फीचर, टेलीविजन और प्रौद्योगिकी विभागों में भूमिकाएं प्रभावित हुईं।"

Published: undefined

ड्रीमवर्क्स एनिमेशन ने व्यवसाय में मंदी और बढ़ती लागत के कारण कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। इस साल की शुरुआत में, ड्रीमवर्क्स एनिमेशन और नेटफ्लिक्स ने ओरियन और द डार्क के लिए साझेदारी की, जो चार्ली कॉफमैन द्वारा लिखित एक एनिमेटेड फीचर है जो 2024 में रिलीज के लिए तैयार है।

ड्रीमवर्क्स एनिमेशन या ड्रीमवर्क्स यूनिवर्सल पिक्चर्स की सहायक कंपनी है, जो एनबीसी यूनिवर्सल का डिविजन है। उनकी सूची में सबसे अधिक कमाई करने वाली कई एनिमेटेड फिल्में शामिल हैं, जिसमें 'श्रेक 2' (2004) अपनी रिलीज के समय सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी।

Published: undefined

स्टूडियो की पहली फिल्म 'एंट्ज' 2 अक्टूबर 1998 को रिलीज हुई थी और लेटेस्ट फिल्म रूबी गिलमैन, टीनएज क्रैकन 30 जून को रिलीज हुई थी। उनकी आने वाली फिल्मों में अगले महीने 'ट्रोल्स बैंड टुगेदर' और मार्च 2024 में 'कुंग फू पांडा 4' शामिल हैं। एनबीसी यूनिवर्सल ने 2016 में 3.8 बिलियन डॉलर में ड्रीमवर्क्स एनीमेशन का अधिग्रहण किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined