अर्थतंत्र

फेसबुक को तगड़ा झटका, शेयरों में गिरावट, मार्क जुकरबर्ग बोले- हमारे पास...

फेसबुक के शेयरों में लगभग 5 फीसदी की गिरावट आई है, क्योंकि कंपनी ने जून तिमाही के लिए मजबूत परिणाम के लिए पहले पोस्ट किया था। वहीं अब कंपनी को में महत्वपूर्ण विकास मंदी की उम्मीद लगा रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

फेसबुक के शेयरों में लगभग 5 फीसदी की गिरावट आई है, क्योंकि कंपनी ने जून तिमाही के लिए मजबूत परिणाम के लिए पहले पोस्ट किया था। वहीं अब कंपनी को में महत्वपूर्ण विकास मंदी की उम्मीद लगा रही है। सोशल नेटवर्क, ने दैनिक सक्रिय उपयोगकतार्ओं (डीएयू) के साथ 1.91 बिलियन में दूसरी तिमाही के लिए राजस्व में 29.08 बिलियन डॉलर की सूचना दी थी।

Published: undefined

कंपनी ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, हम उम्मीद करते हैं कि दूसरी तिमाही की वृद्धि दर की तुलना में 2021 की दूसरी छमाही में साल-दर-दो साल की कुल राजस्व वृद्धि में मामूली गिरावट आएगी। कंपनी के अब वैश्विक स्तर पर 2.9 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू)हैं और प्रति यूजर्स औसत राजस्व 10.12 डॉलर है।

Published: undefined

फेसबुक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा, हमारे पास एक मजबूत तिमाही है, क्योंकि हम व्यवसायों को बढ़ने और लोगों से जुड़े रहने में मदद करना जारी रखते हैं। उन्होंने कहा, मैं क्रिएटर्स और कम्युनिटी, कॉमर्स और मेटावर्स के विजन को जीवंत करने के लिए एक साथ आने वाले अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए हमारी प्रमुख पहलों को देखकर उत्साहित हुं।

Published: undefined

फेसबुक ने कहा कि 2021 की दूसरी तिमाही में विज्ञापन राजस्व वृद्धि के प्रति विज्ञापन औसत मूल्य में 47 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि और वितरित विज्ञापनों की संख्या में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी ने कहा, दूसरी तिमाही की तरह, हम उम्मीद करते हैं कि विज्ञापन राजस्व वृद्धि मुख्य रूप से साल-दर-साल विज्ञापन मूल्य में 2021 के बाकी हिस्सों में वृद्धि से आगे बढ़ेगी।

फेसबुक कंपनी अब 63,404 लोगों को रोजगार देती है। जो 21 प्रतिशत (साल दर साल) की वृद्धि है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined