अर्थतंत्र

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: देश में कोरोना का कोहराम, सेंसेक्स, निफ्टी दोनों धड़ाम और ओप्पो के 3 स्मार्टफोन लॉन्च

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला और गिरावट के साथ ही बंद भी हुआ। ओप्पो ने भारत में ट्रिपल रियर कैमरा और 18वॉट फास्ट चाजिर्ंग तकनीक के साथ ए54 को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 13,490 रुपये से शुरू होगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंडियन ऑयल ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की

Published: undefined

भारत के सबसे बड़े रिफाइनर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेरशन (इंडियन ऑयल) ने सोमवार को कहा कि उसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न अस्पतालों को बिना किसी मूल्य के 150 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी है। जीवन रक्षक मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की पहली खेप सोमवार को नई दिल्ली स्थित महा दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल में भेजा गया।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उसने अपने पानीपत रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स में मेडिकल-ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए अपनी मोनो एथिलीन ग्लाइकॉल (एमईजी) इकाई में इस्तेमाल होने वाली उच्च शुद्धता (हाई प्योरिटी) ऑक्सीजन को डायवर्ट किया है।

Published: undefined

एसबीआई जनरल ने स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिए हेल्पलाइन शुरू की

गैर-जीवन बीमा कर्ता एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कहा कि उसने अपने हेल्थ बीमा ग्राहकों के लिए टव्यंटी फोर इंटू सेवन हेल्पलाइन सेवा 'हेल्थलाइन' शुरू की है। हेल्थलाइन सेवा के साथ ही एक टोल फ्री नंबर और मोबाइल नंबर से ग्राहकों को चौबीस घंटे अटेंड किया जाएगा और उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

प्रबंध निदेशक और सीईओ पी सी कांडपाल के अनुसार महामारी के संबंध में स्थिति को देखते हुए, ग्राहकों को अपने स्वास्थ्य बीमा के लिए सर्विसिंग और समर्थन की आवश्यकता होगी।

Published: undefined

ओप्पो भारत में ए54 स्मार्टफोन के 3 वेरिएंट करेगा लॉन्च

Published: undefined

स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने सोमवार को भारत में 5,000एमएएच की बैटरी, ट्रिपल रियर कैमरा और 18वॉट फास्ट चाजिर्ंग तकनीक के साथ ए54 को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 13,490 रुपये से शुरू होगी।

ओप्पो ए54 के साथ 4जीबी रैम प्लस 64जीबी रोम की कीमत 13,490 होगी, 4जीबी रैम प्लस 128जीबी रोम की कीमत 14,490 होगी और 6जीबी रैम प्लस 128जीबी रोम मॉडल की कीमत 15,990 होगी।

कंपनी ने कहा, "16.55 सेमी ए54 में पंच-होल डिस्प्ले और हाउसिंग मीडियाटेक हेलियो पी35 (एमटी6765) ऑक्टा-कोर प्रोसेसर 20 अप्रैल से तीन रंगों (क्रिस्टल ब्लैक, स्टेरी ब्लू और मूनलाइट गोल्ड) के साथ फ्लिपकार्ट और देश की दुकानों पर उपलब्ध होगा।"

Published: undefined

एयर एशिया ने यात्रियों को दी यात्रा समय और तारीख में निशुल्क बदलाव की सुविधा

Published: undefined

एयर एशिया इंडिया ने रविवार को कहा कि वह 15 मई 2021 तक बुक किए गए टिकट में यात्रा समय और तारीख बदलाव के लिए कोई शुल्क नहीं लेगी। कंपनी ने 15 मई तक बुकिंग के लिए सभी उड़ानों पर मुफ्त पुनर्निर्धारण की घोषणा की है। एयर एशिया इंडिया की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सभी बुकिंग के लिए 15 मई तक यात्रा समय और तारीख में असीमित मात्रा में बदलाव किए जा सकते हैं और इसके लिए यात्रियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

कंपनी ने अनिश्चितता बढ़ने और यात्रा पाबंदियों के बीच यात्रियों की सुविधाओं के लिए यह कदम उठाया है।

एयरलाइन ने अपनी नई वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एयरएशिया डॉट को डॉट इन के साथ-साथ अन्य प्रमुख बुकिंग चैनलों पर इस प्रस्ताव को बढ़ा दिया है।

Published: undefined

कोरोना का कहर से शेयर बाजार में गिरावट, 882.61 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी भी धड़ाम

Published: undefined

देश में नए कोरोना मरीजों और कोविड से मरने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी से दहशत पैदा कर रही है। इसलिए निवेशक सतर्क हैं। आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला और गिरावट के साथ ही बंद भी हुआ। जानकारी के अनुसार, देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच घरेलू निवेशकों की चौतरफा बिकवाली से दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद बीएसई का सेंसेक्स 882.61 अंक लुढ़क कर 47,949.42 और एनएसई का निफ्टी 258.40 अंक का गोता लगाकर 14,359.45 अंक पर बंद हुआ।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined