अर्थतंत्र

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: HP की नई गेमिंग नोटबुक लॉन्च और यूज्ड कार प्लेटफॉर्म स्पिनी बना नया यूनिकॉर्न

गेमर्स को सशक्त बनाने के लिए, पीसी निर्माता एचपी ने मंगलवार को भारत में अपने गेमिंग पीसी पोर्टफोलियो में एक नया नोटबुक एचपी ओएमईएन 16 जोड़ा है। यूज्ड कार रिटेलिंग प्लेटफॉर्म स्पिनी 2021 में एक और यूनिकॉर्न बन गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूज्ड कार प्लेटफॉर्म स्पिनी ने 283 मिलियन डॉलर जुटाकर बनाया नया यूनिकॉर्न

फोटो: IANS

यूज्ड कार रिटेलिंग प्लेटफॉर्म स्पिनी ने मंगलवार को नए और मौजूदा निवेशकों से 283 मिलियन डॉलर के फंडिंग को बंद करने की घोषणा की, जिससे इसका मूल्यांकन 1.8 बिलियन डॉलर हो गया और 2021 में एक और यूनिकॉर्न बन गया।

कंपनी ने कहा कि जुटाई गई पूंजी का उपयोग ग्राहक अनुभव को बढ़ाने, प्रौद्योगिकी और उत्पाद क्षमताओं को मजबूत करने और सभी कार्यों में टीम बनाने के लिए किया जाएगा।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि सीरीज ई दौर का नेतृत्व अबू धाबी स्थित एडीक्यू, टाइगर ग्लोबल और एवेनियर ग्रोथ ने किया था। साथ ही मौजूदा निवेशकों फिरोज दीवान, एरिना होल्डिंग्स और थिंक इन्वेस्टमेंट्स की भागीदारी थी।

Published: undefined

अमेरिका में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी फैक्ट्री बनाएगी टोयोटा

फोटो: IANS

टोयोटा मोटर कॉर्प ने घोषणा की है कि वह अमेरिका में अपनी कुछ इलेक्ट्रिक वाहन आपूर्ति श्रृंखला लाने के प्रयास में उत्तरी कैरोलिना में एक नई 1.29 बिलियन डॉलर की लागत से बैटरी फैक्ट्री का निर्माण कर रही है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा ने घोषणा की है कि वह अगले दशक में बैटरी तकनीक में करीब 13.6 अरब डॉलर का निवेश करेगी, उत्पादन में 9 अरब डॉलर का निवेश शामिल है। क्योंकि यह अपने वाहन लाइनअप को विद्युतीकृत करने का प्रयास करता है।

नया संयंत्र शुरू में सालाना 8 लाख वाहनों के लिए लिथियम-आयन बैटरी की आपूर्ति करने में सक्षम होगा। पहले वर्ष में, फर्म इलेक्ट्रिक वाहनों के आगामी लाइनअप के लिए 1.2 मिलियन बैटरी पैक का उत्पादन करने की योजना बना रही है।

Published: undefined

एचपी ने भारत में नई गेमिंग नोटबुक 'ओएमईएन 16' का किया अनावरण

फोटो: IANS

गेमर्स को सशक्त बनाने के लिए, पीसी निर्माता एचपी ने मंगलवार को भारत में अपने गेमिंग पीसी पोर्टफोलियो में एक नया नोटबुक एचपी ओएमईएन 16 जोड़ा है। गेमिंग नोटबुक एचपी वल्र्ड स्टोर्स, एचपी ऑनलाइन स्टोर और अन्य प्रमुख रिटेल और ऑनलाइन स्टोर्स पर 139,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

एचपी इंडिया मार्केट के सीनियर डायरेक्टर (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा, "गेमिंग पीसी सेगमेंट में इनोवेशन के प्रभारी का नेतृत्व करते हुए, हम एक गेमिंग इकोसिस्टम इंजीनियरिंग में विश्वास करते हैं जो सभी प्रकार के गेमर्स- मुख्यधारा, उत्साही और पेशेवर को पूरा करता है।"

बेदी ने कहा, "भारत में पीसी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हम परफॉर्मेंस, डिजाइन, थर्मल और बैटरी लाइफ में उद्योग के अग्रणी नवाचारों के साथ अपने गेमिंग पोर्टफोलियो को ताजा कर रहे हैं। नए ओएमईएन 16 के लॉन्च के साथ, हम नई तकनीकों का विकास जारी रखते हैं हमारे ग्राहकों को बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करते हैं।"

Published: undefined

वनप्लस 9 और 9 प्रो को मिलने लगा ऑक्सीजन ओएस 12 अपडेट

फोटो: IANS

स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने भारत में वनप्लस 9 के साथ-साथ 9 प्रो यूजर्स के लिए ऑक्सीजनओएस 12 पर आधारित एंड्रॉइड 12 अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। लेटेस्ट ऑक्सीजन ओएस अपडेट यूजर इंटरफेस में कुछ बदलावों के साथ सिस्टम-लेवल सुधार और फीचर्स को लाता है।

अब कुछ नए डिजाइन तत्व और एनिमेशन हैं जो नए दिखते हैं। ऐप आइकन भी नए टेक्सचर के साथ अपडेट किए जाते हैं। अपडेट डार्क मोड के साथ अब तीन समायोज्य स्तरों का समर्थन करता है। यह एक अधिक व्यक्तिगत और आरामदायक उपयोगकर्ता अनुभव लाता है। नए अपडेट के साथ, गैलरी अब यूजर्स को टू-फिंगर पिंच गेस्चर के साथ विभिन्न लेआउट के बीच स्विच करने देती है, जो बुद्धिमानी से सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली तस्वीरों को पहचानती है।

Published: undefined

लॉन्च से पहले गूगल पिक्सल वॉच की आधिकारिक तस्वीरें आईं सामने

फोटो: IANS

गूगल कथित तौर पर अपनी इन-हाउस स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है जो 2022 में लॉन्च होने वाली है। अब एक नए यूट्यूब वीडियो में पिक्सल वॉच के लिए सर्च इंजन दिग्गज के पोस्टर चित्र सामने आए हैं। वीडियो में दावा किया गया है कि ये आधिकारिक मार्केटिंग एसेट्स हैं जिन्हें जल्द ही ऑनलाइन देखा जाएगा, जो लीकर जॉन प्रॉसेर ने कथित तौर पर एक लीक वीडियो से कैप्चर किया था।

वीडियो के अनुसार, स्मार्टवॉच में एक नगण्य बेजल और एक मामूली कर्व है, जिसमें भौतिक बटन भी दिखाई दे रहा है। इमेजिस में से एक गूगल मैप्स का उपयोग करके पिक्सल वॉच भी दिखाता है। डिवाइस की कीमत फिटबिट के उत्पादों की लाइन से अधिक होने की उम्मीद है और यह एप्पल वॉच लाइन के उपकरणों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है। गूगल स्पष्ट रूप से यह सुनिश्चित करना चाहता है कि अधिकांश लोगों के लिए पहनने योग्य आरामदायक होगा, जिसका अर्थ है कि यह विभिन्न आकारों में आ सकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined