अर्थतंत्र

अर्थ जगत की 5 बड़ी खबरें: अपने स्टोर पर एप्पल डिवाइस बेचेगी एलजी और जानें सोना-चांदी का भाव और शेयर बाजार का हाल

दक्षिण कोरिया का चौथा सबसे बड़ा समूह एलजी समूह जाहिर तौर पर एप्पल के साथ अपने व्यापारिक संबंधों को मजबूत करना चाहता है। आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार मामूली गिरावट पर बंद हुआ। वहीं सोना और चांदी का भाव थोड़ा चढ़ा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एलजी महामारी के बीच क्लाउड-आधारित कॉल सेंटर का विस्तार करेगा

फोटो: IANS

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि वह बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करने और अपने कर्मचारियों को नोवल कोरोनावायरस के प्रकोप से बचाने के लिए क्लाउड-आधारित कॉल सेंटर का विस्तार करेगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में हाल ही में क्लाउड-आधारित कॉल सेंटरों के लॉन्च के साथ, एलजी ने कहा कि वे इस साल के अंत तक ब्राजील, फ्रांस, वियतनाम और दक्षिण कोरिया सहित 10 और देशों में भी उपलब्ध होंगे। क्लाउड-आधारित कॉल सेंटर कर्मचारियों को इंटरनेट से जुड़े किसी भी स्थान पर काम करने की अनुमति देते हैं, जो महामारी के बीच घर से काम करने के माहौल को बढ़ावा देगा।

Published: undefined

मोबाइल कारोबार से बाहर निकलने के बाद एलजी अपने स्टोर पर एप्पल डिवाइस बेचेगी

फोटो: IANS

दक्षिण कोरिया का चौथा सबसे बड़ा समूह एलजी समूह जाहिर तौर पर एप्पल के साथ अपने व्यापारिक संबंधों को मजबूत करना चाहता है। उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने मंगलवार को कहा, अफवाहों के बीच कि उसके इलेक्ट्रॉनिक्स सहयोगी अमेरिकी टेक टाइटन के उत्पादों को अपनी कंपनी में रिटेल दुकानें पर बेच सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक एलजी ने हाल ही में लाइफकेयर पर आईफोन, आईपैड और अन्य एप्पल उत्पादों के लिए एक विशेष प्रचार किया, जो समूह के कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग मॉल है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह कथित तौर पर पहली बार था कि समूह ने अपने कर्मचारी खरीद कार्यक्रम के लिए किसी अन्य स्मार्टफोन निर्माता से मोबाइल उपकरणों की पेशकश की।

Published: undefined

इंडिगो ने बिहार के दरभंगा से शुरू किया उड़ान संचालन

फोटो: IANS

बजट यात्री वाहक इंडिगो ने सोमवार को बिहार के दरभंगा शहर से अपनी पहली उड़ान का संचालन किया। एयरलाइन के मुताबिक, दरभंगा अब हैदराबाद और कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाओं के जरिए इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ जाएगा।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, "यह देश के भीतर घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ाने, बढ़ी हुई पहुंच और गतिशीलता को सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।"

Published: undefined

शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ हुआ बंद

फोटो: IANS

आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार मामूली गिरावट पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 53,129.37 के उच्चतम स्तर पर पहुंचा था। लेकिन मुनाफावसूली से इसमें गिरावट आई और दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 18.82 अंक (0.04 फीसदी) नीचे 52,861.18 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 16.10 अंक यानी 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 15,818.25 के स्तर पर बंद हुआ। बीते सप्ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 440.37 अंक या 0.83 फीसदी के नुकसान में रहा।

Published: undefined

सोना का भाव 48 हजार प्रति 10 ग्राम के करीब, चांदी 70 हजार प्रति किलो

फोटो: IANS

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर पीली धातु का अगस्त अनुबंध 48,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर के करीब होने के साथ मंगलवार को सोना वायदा कीमतों में मजबूती बनी रही। इस समय एमसीएक्स पर सोने का अगस्त अनुबंध 47,882 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है, जो इसके पिछले बंद भाव से 583 रुपये या 1.23 प्रतिशत अधिक है।

वहीं एमसीएक्स पर चांदी का अनुबंध 70,637 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद से 598 रुपये या 0.85 प्रतिशत अधिक है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined