अर्थतंत्र

जुकरबर्ग की कंपनी मेटा में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी, 11 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

टेक उद्योग में अब तक की सबसे खराब छंटनी में से एक में मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार को 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। यह पूरे वर्कफोर्स का लगभग 13 प्रतिशत है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टेक उद्योग में अब तक की सबसे खराब छंटनी में से एक में मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार को 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। यह पूरे वर्कफोर्स का लगभग 13 प्रतिशत है। एक बयान में, जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी खर्च में कटौती कर और पहले तिमाही में हायरिंग को फ्रीज कर अधिक कुशल बनने के लिए कई कदम उठा रही है।

Published: undefined

जुकरबर्ग ने कहा, आज मैं मेटा के इतिहास में किए गए कुछ सबसे कठिन बदलावों को साझा कर रहा हूं। मैंने अपनी टीम के आकार को लगभग 13 प्रतिशत छोटा कर दिया है और 11,000 से अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों को जाने देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, मैं इन फैसलों के लिए जवाबदेही लेना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह हम सभी के लिए कठिन फैसला है, और मुझे प्रभावित लोगों के लिए विशेष रूप से खेद है।

Published: undefined

मेटा के सीईओ ने कहा कि सभी को जल्द ही एक ईमेल मिलेगा जिसमें उन्हें बताया जाएगा कि उनके लिए इस छंटनी का क्या मतलब है। उसके बाद प्रत्येक प्रभावित कर्मचारी को अपने सवालों के जवाब पाने के लिए किसी के साथ बात करने का अवसर मिलेगा, उन्होंने कहा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined