विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनाव: बीजेपी के हमलों के बीच LJP ने जारी की दूसरी सूची, 53 प्रत्याशियों का ऐलान

एलजेपी ने शुक्रवार को अपने 53 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में एलजेपी ने युवाओं को प्रत्याशी बनाने पर जोर दिया है। खास बात ये है कि दूसरी सूची में भी कई ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने दूसरे दल को छोड़कर पार्टी की सदस्यत ग्रहण की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नाम हैं। एलजेपी ने युवाओं को प्रत्याशी बनाने पर जोर दिया है। एलजेपी के प्रधान सचिव अब्दुल खालिक द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची में कई ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने दूसरे दल को छोड़कर पार्टी की सदस्यत ग्रहण की है।

Published: undefined

एलजेपी ने राघोपुर से आरजेडी के प्रत्याशी तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में राकेश रौैशन को उतारा है। इसके अलावा खगड़िया से रेणु कुमारी, फुलवारीशरीफ से सुरेश पासवान, गोविंदगंज से राजू कुमार तिवारी, मढौरा से विनय कुमार, केसरिया से रामशरण यादव, मधुबनी से अरविंद कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है।

Published: undefined

एलजेपी पहले ही 143 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। एलजेपी ने एनडीए में रहकर बगावत करते हुए उन सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है, जिसपर एनडीए में शमिल जेडीयू अपने प्रत्याशी उतार रही है। हालांकि, पांच ऐसे भी विधानसभा क्षेत्र हैं, जहां बीजेपी के उम्मीदवार रहते, एलजेपी ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। केंद्र की सरकार में एलजेपी बीजेपी के साथ ही है।

Published: undefined

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, जेडीयू और दो अन्य छोटे दलों के एनडीए और आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों के महागठबंधन के बीच है। हालांकि एलजेपी ने एनडीए में रहते हुए जेडीयू की सभी सीटों पर उम्मीदवार देने का ऐलान कर नीतीश कुमार की परेशानी को बढ़ा दिया है।

(आईएएएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर