विधानसभा चुनाव 2023

राहुल गांधी ने बीजेपी के मुफ्त टीके पर कसा तंज- अपने राज्य में चुनाव की तारीख से जानें कब मिलेगी वैक्सीन!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी के बिहार में सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन देने के वादे पर तंज कसते हुए कहा कि भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन बांटने की घोषणा कर दी है। वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, यह जानने के लिए अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को बीजेपी के घोषणा पत्र में चुनाव जीतने पर सभी बिहारवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने के वादे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस वादे को लेकर जहां बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग तक शिकायत पहुंच गई है, वहीं तमाम विपक्षी दलों ने इसे लेकर बीजेपी को घेर लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस चुनावी वादे पर सवाल तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Published: undefined

बीजेपी के बिहार के लोगों को नि:शुल्क कोरोना का टीका देने के वादे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीखा हमला करते हुए ट्वीट कर कहा कि “भारत सरकार ने कोविड-19 के टीके को बांटने की नीति की घोषणा कर दी है। अब यह जानने के लिए कि कोरोना वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, अपने-अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी बीजेपी के इस चुनावी वादे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग बिहार के लोगों को बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तो कोरोना की वैक्सीन नही ढूंढी, पर बिहार की जनता ने बिहार बचाने की ‘वैक्सीन’ ज़रूर ढूंढ ली है। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी की इस घोषणा पर करारा हमला करते हुए कहा कि कोरोना का टीका पूरे देश का है, सिर्फ बीजेपी का नहीं है।

Published: undefined

बता दें कि बीजेपी के इस चुनावी स्टंट के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत भी हो गई है। एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि बीजेपी का बिहार चुनाव से पहले फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराने का दावा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की शक्तियों का खुला दुरुपयोग है। ये ऐलान किसी बीजेपी नेता द्वारा नहीं, बल्कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किया गया है। ऐसे में चुनाव आयोग को इस पर तुरंत कार्रवाई करना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः बिहार चुनाव में फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा कर फंसी बीजेपी, चुनाव आयोग में पहुंची शिकायत, तेजस्वी ने भी घेरा

Published: undefined

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को पटना में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी का ‘संकल्प पत्र’ जारी किया। इस चुनावी घोषणा पत्र में कुल 11 वादे किये गए हैं। जिनमें से एक सरकार में आने पर सभी राज्यवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा भी है। निर्मला सीतारमण ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जाएगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined