विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनावः प्रचार में नीतीश ने फिर खोया आपा, कहा मत देना वोट, बाप से जाकर पूछो

नीतीश कुमार शनिवार को तेघड़ा सीट से खड़े जेडीयू प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। नीतीश ने जैसे ही भाषण शुरू किया भीड़ के एक कोने से कुछ लोग विरोध करने लगे। इस दौरान नीतीश अपना भाषण जारी रखे रहे। लेकिन लगातार विरोध होने पर अंततः अपना आपा खो बैठे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अब केवल तीन दिन शेष रह गए हैं और इस बीच बिहार के सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को एक बार फिर प्रचार के दौरान भारी विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके कारण नीतीश कुमार ने इस चुनाव में एक बार फिर अपना आपा खो दिया और विरोध कर रहे लोगों को कह दिया कि तुम लोग वोट मत देना। जाकर अपने बाप से पूछो।

Published: undefined

दरअसल शनिवार को नीतीश कुमार तेघड़ा विधानसभा सीट से खड़े जेडीयू के प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। नीतीश कुमार ने जैसे ही भाषण शुरू किया भीड़ के एक कोने से कुछ लोग विरोध करने लगे। इस दौरान नीतीश अपना भाषण जारी रखे रहे। लेकिन लगातार विरोध होने पर अंततः अपना आपा खो बैठे और माइक से विरोध करने वालों को कहा, “तुम लोग वोट मत देना, तुम पंद्रह-बीस लोग हो। पीछे देखो, हजारों लोग हैं।”

Published: undefined

नीतीश कुमार इतने पर ही नहीं रुके और भीड़ में अपने समर्थकों से हाथ ऊपर उठाने के लिए कहा और विरोध करने वालों से बोले, “अपने अगल-बगल देख लो, कितने लोग हैं। हमें पता है कि ये सब किसके लिए कर रहे हो। ये लोग उन लोगों का हाल ठीक कर देंगे, उनका बुरा हाल कर देंगे। समझ लो।” नीतीश तेघड़ा में जेडीयू के प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार के लिए प्रचार करने पहुंचे थे, जो नीतीश के कॉलेज के जमाने से ही दोस्त हैं।

इससे पहले अपने भाषण के दौरान नीतीश ने एक बार लालू यादव के परिवार और उनके शासनकाल पर हमला करते हुए कहा, “सोच लीजिए हमारे समय में कितना काम किया गया है। लोगों को मौका मिला था तो क्या करते थे। कहीं एक स्कूल बनाया था? अपने बाप से पूछो, अपनी माता से पूछो कहीं कोई स्कूल बना था? किसी को पढ़ने का अवसर मिलता था?”

Published: undefined

गौरतलब है कि इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार में नीतीश कुमार इससे पहले भी अपना आपा खो चुके हैं। दरअसल इस बार कई जगहों पर चुनावी सभा के दौरान भीड़ से नीतीश कुमार का विरोध किया जा रहा है। हालांकि इन सबसे प्रभावित नहीं होने वाले नीतीश कुमार अब विचलित हो जा रहे हैं। यही कारण है कि अपनी संयमित भाषा और भाषण शैली के लिए मशहूर रहे नीतीश कुमार कई बार सभाओं में अपना आपा खो दे रहे हैं और बाप से जाकर पूछो जैसी बात कह दे रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined