विधानसभा चुनाव 2023

बिहार चुनावः तेजस्वी का नीतीश पर हमला, बोले- राज्य में भ्रष्टाचार की सरकार, इस बार युवा को दें मौका

आरजेडी नेता ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि जो भी युवा पलायन कर अन्य राज्यों में कमाने गए थे, वे जब कोरोना काल में अपने राज्य लौट रहे थे, तो उन्हें देखने के बजाय मुख्यमंत्री अपने कमरे में बंद थे, लेकिन आज जब वोट लेने का समय आया तो घर से निकले हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को भागलपुर में कहा कि बिहार में 'भ्रष्टाचार की सरकार' है। उन्होंने लोगों से इस बार के चुनाव में युवा को मौका देने की अपील की और कहा कि महागठबंधन की सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

Published: 24 Oct 2020, 5:00 PM IST

तेजस्वी यादव ने सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी ललन यादव के पक्ष में कृष्णानंद स्टेडियम में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला। यहां तेजस्वी ने अपना भाषण ठेठ भोजपुरी में दिया। तेजस्वी ने लोगों से खुद को ठेंठ बिहारी बताते हुए एक मौका देने की अपील की।

Published: 24 Oct 2020, 5:00 PM IST

आरजेडी नेता ने युवाओं की बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले 15 साल से बिहार की सत्ता में हैं, लेकिन पिछले 10 साल में कोई काम नहीं हुआ। बिहार में युवाओं को रोजगार से दूर रखा गया। जो भी युवा पलायन कर अन्य राज्यों में कमाने गए थे, वे जब कोरोना काल में अपने राज्य लौट रहे थे, तो उन्हें देखने के बजाय मुख्यमंत्री अपने कमरे में बंद थे, लेकिन आज जब वोट लेने का समय आया तो घर से निकले हैं।

Published: 24 Oct 2020, 5:00 PM IST

अपने पिता लालू प्रसाद के अंदाज में तेजस्वी ने लोगों से ललन यादव जैसे कर्मठ और योग्य प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि देश को युवाओं की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अब थक गए हैं। बिहार के लोग आज शिक्षा और रोजगार के लिए बाहर जा रहे हैं। राज्य में अस्पताल बदहाल है और शिक्षा व्यवस्था चौपट है।"

Published: 24 Oct 2020, 5:00 PM IST

तेजस्वी ने जनता से समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ललन को जीत की माला पहनाई। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ललन यादव ने भी सुल्तानगंज की सेवा करने का प्रण लिया। उन्होंने कहा कि अभी तक जो विधायक हुए वे काम नहीं किए, वरना सुल्तानगंज की स्थिति बदली होती। उन्होंने वादा किया कि सुल्तानगंज की सूरत अब बदलनी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 24 Oct 2020, 5:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Oct 2020, 5:00 PM IST