विधानसभा चुनाव 2023

गुजरात चुनावः इंस्टाग्राम पोस्ट करना आईएएस अधिकारी को पड़ा मंहगा, चुनावी ड्यूटी से हटाया गया

चुनाव आयोग ने कहा कि इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है और इसलिए अभिषेक सिंह, आईएएस (यूपी: 2011) को सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में उनके कर्तव्यों से तुरंत मुक्त कर दिया गया है और अगले आदेश तक उन्हें चुनाव संबंधी किसी भी कर्तव्य से वंचित कर दिया गया है

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

गुजरात चुनाव के लिए सामान्य पर्यवेक्षक बनाए गए उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को अपनी पोस्टिगं के बार में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करना मंहगा पड़ा है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को आईएएस अधिकारी को सोशल मीडिया पर बतौर ऑब्जर्वर पोस्ट करने के बाद चुनावी ड्यूटी से हटा दिया।

Published: undefined

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा, "आयोग के संज्ञान में यह आया है कि अभिषेक सिंह, आईएएस (यूपी: 2011) ने जनरल ऑब्जर्वर के रूप में अपनी पोस्टिंग/जॉइनिंग साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' का उपयोग किया है और अपनी आधिकारिक स्थिति को प्रचार स्टंट के रूप में इस्तेमाल किया है।"

Published: undefined

चुनाव आयोग ने कहा कि इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया गया है और इसलिए अभिषेक सिंह, आईएएस (यूपी: 2011) को सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में उनके कर्तव्यों से तुरंत मुक्त कर दिया गया है और अगले आदेश तक उन्हें चुनाव संबंधी किसी भी कर्तव्य से वंचित कर दिया गया है।

Published: undefined

इससे पहले, चुनाव आयोग ने अभिषेक सिंह को गुजरात के अहमदाबाद जिले के विधानसभा क्षेत्र 49-बापूनगर और 56-असरवा के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। ऐसे में अभिषेक सिंह के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी होने के साथ ही उनकी पोस्टिंग चुनाव के लिहाज से काफी संवेदनशील भी थी। यही कारण है कि आयोग ने अभिषेक सिंह को हटा दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined