विधानसभा चुनाव 2023

उत्तराखंड में टीकाकृत लोगों को ही मिलेगा मतगणना हॉल में प्रवेश, 48 घंटे का निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट भी एक विकल्प

उत्तराखंड में कल सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखा जाएगा। पहले जहां एक कक्ष में 14 टेबल लगते थे, वहीं अब सिर्फ सात टेबल ही लगेंगे।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना में 10 मार्च को केवल उन्हीं लोगों को मतगणना स्थल पर प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई होंगी या फिर उनके पास 48 घंटे के अदंर का आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने चुनाव आयोग के इन निर्देशों को सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को भेज दिया है।

Published: undefined

उत्तराखंड में वोटों की गिनती 10 मार्च यानी कल सुबह आठ बजे से शुरू होने जा रही है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार मतगणना में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके तहत पहले जहां एक कक्ष में 14 टेबल लगते थे, वहीं अब सिर्फ सात टेबल ही लगेंगी।

Published: undefined

हरिद्वार के जिला निर्वाचन अधिकारी का कोविड का प्रभाव कम होने के चलते सात के बजाए 14 टेबल का प्रस्ताव आया था, जिसे चुनाव आयोग ने हरी झंडी दे दी है। बाकी जिलों में सात टेबल ही लगेंगी। इससे मतगणना के दौरान हॉल के अंदर एक जगह पर भीड़ कम रखने में मदद मिलेगी।

Published: undefined

चुनाव आयोग ने यह भी प्रावधान किया है कि पोलिंग एजेंट से लेकर बाकी सभी मतगणना स्थल पर पहुंचने वाले कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का प्रमाण होना जरूरी होगा। इसके अलावा उनके पास 48 घंटे पूर्व का आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट का भी विकल्प होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined