विधानसभा चुनाव 2023

पंजाब: निर्वाचन आयोग ने CM केजरीवाल पर FIR दर्ज करने के दिए आदेश, चुनाव आचारसंहिता के उल्लंघन का आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। दरअसल सीएम केजरीवाल और AAP पर चुनाव आचारसंहिता के उल्लंघन के आरोप हैं, जिसको लेकर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। दरअसल सीएम केजरीवाल और AAP पर चुनाव आचारसंहिता के उल्लंघन के आरोप हैं, जिसको लेकर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। अकाली दल के उपाध्यक्ष द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे गए एक वीडियो के आधार पर यह निर्देश दिया गया है। शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल ने विपक्षी नेताओं को गद्दार कहा है और यह चुनाव आचारसंहिता के उल्लंघन का मामला बनता है।

Published: undefined

अकाली दल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी वीडियो के जरिए झूठ बोल रही है। पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने अपनी गलती मानी, लेकिन फिर से एक वीडियो जारी कर दिया गया। इस वीडियो में विरोधी नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए गए हैं। शिकायत में अकाली नेताओं ने एक वीडियो चुनाव आयोग को सौंपा था, जिसमें कथित तौर पर पंजाब में इस बार झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) चलने की बात को गाने के तौर पर पेश किया गया है। वीडियो में कथित तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी, सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गद्दार बताया गया है।

Published: undefined

अब चुनाव के एक दिन पहले आम आदमी पार्टी और पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि पंजाब में कल यानी 20 फरवरी को मतदान होना है। राज्य की 117 विधानसभा सीटों पर 1304 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनके लिए पंजाब के 2,12,75,066 वोटर्स मतदान करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined