विधानसभा चुनाव 2023

Mainpuri By Election: रामगोपाल यादव का बड़ा आरोप, कहा- यादव नाम के 2000 कर्मचारियों को मतदान केंद्र जाने से रोका गया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने पुलिस-प्रशासन पर मनमानी का गंभीर आरोप लगाया है। रामगोपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैनपुरी में पुलिस-प्रशासन मनमानी कर रहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

गुजरात के अलावा आज उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहे हैं। मतदान केंद्र में सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इटावा में मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने वोट डाला। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी जिस प्रकार से जीतते आ रही है वैसे ही जीतेगी।"

Published: undefined

दो हजार कर्मचारियों को रोके जाने पर उठाए सवाल

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने पुलिस-प्रशासन पर मनमानी का गंभीर आरोप लगाया है। रामगोपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैनपुरी में पुलिस-प्रशासन मनमानी कर रहा।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने निर्देश दिया था कि ड्यूटी के लिए तैनाती अपने रूप से की जाए, लेकिन जब मतदान दल पहुंचे, तो लगभग 2000 कर्मचारियों को रोक दिया गया और रिजर्व के रूप में वापस रखा गया, क्योंकि उनके पास यादव उपनाम था। रामगोपाल यादव ने कहा कि वे भूल जाते हैं कि केवल यादव ही नहीं, सभी सपा को वोट देते हैं।

Published: undefined

'पुलिस प्रशासन नहीं कर रहा किसी भी तरह की मदद'

रामगोपाल यादव ने कहा कि, मैनपुरी में बूथ संख्या 141, 142, 143, 144, 145, 146 पर एजेंटों को अनुमति नहीं दे रहे थे। हमने रिटर्निंग ऑफिसर से बात की, मैं पता लगाऊंगा कि क्या बाद में अनुमति दी गई थी। इसी तरह, बीजेपी के गुंडे नशे की हालत में मैनपुरी के बिजलीघर में आए और हमारे एजेंट को धक्का देकर बाहर कर दिया। पुलिस और प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहे हैं।

इसके अलावा रामगोपाल यादव ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा कि, रामपुर में तो वोट तक नहीं डालने दिया जा रहा है। आए दिन लोगों की पिटाई शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि इस समय वहां वही एसएसपी हैं जिन्हें चुनाव के दौरान मेरी शिकायत पर फिरोजाबाद से हटा दिया गया था। ये एसएसपी पिछली बार भी थे और अब भी हैं। सुनने वाला कोई नहीं, लेकिन जनता सबसे ऊपर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined