विधानसभा चुनाव 2023

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की, गोरखपुर में योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को उतारा

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में आज 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान जारी है।

फोटोः @INCUttarPradesh
फोटोः @INCUttarPradesh 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की है। कांग्रेस ने इस सूची में कुल 33 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिनमें 15 महिला प्रत्याशियों के नाम हैं। कांग्रेस ने गोरखपुर शहरी सीट से सीएम योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को टिकट दिया है।

Published: undefined

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की नौवीं सूची में गोरखपुर शहर से मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ महिला प्रत्याशी चेतना पांडेय को टिकट देने के अलावा गोरखपुर ग्रामीण सीट से देवेंद्र निषाद, कुशीनगर से श्यामरती देवी, रामकोला से शंभू चौधरी, अतरौलिया से रमेश दूबे और दीदारगंज से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

Published: undefined

इसके अलावा कांग्रेस ने बलिया नगर से ओमप्रकाश तिवारी, चुनार से सीमा देवी, रॉबर्ट्सगंज से कमलेश ओझा, भदोही से वसीम अंसारी, वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं वाराणसी दक्षिण से मुदिता कपूर, वाराणसी उत्तर से गुलराणा तबस्सुम, शिवपुर से गिरीश पांडेय, चाकिया सुरक्षित से राम समर राम, मुगलसराय से चब्बु पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

Published: undefined

गौरतलब है कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में आज 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान जारी है, इनमें शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले की सीट शामिल हैं। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को है। इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान है। जबकि प्रदेश में मतगणना 10 मार्च को कराई जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined