विधानसभा चुनाव 2023

उत्तराखंड चुनावः प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, कल प्रियंका गांधी संभालेंगी मोर्चा, करेंगी 3 सभाएं

उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है। पार्टी के स्थानीय नेताओं को साथ लेकर प्रत्याशी छोटी-छोटी सभाओं के साथ ही घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी प्रचार अभियान को तेज कर दिया है और आखिरी समय में पूरी ताकत झोंक दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर राज्य का दौरा करेंगी। प्रियंका 12 फरवरी को नैनीताल जिले के हल्द्वानी, लालकुआं और पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी।

कांग्रेस ने उत्तराखंड चुनाव के अंतिम दिनों में चुनाव प्रचार में कई स्टार प्रचारकों को उतारा है। शुक्रवार को हरियाणा से सांसद दीपेंदर हुड्डा किसान बहुल ऊधमसिंह नगर जिले में प्रचार करने पहुंचे। उन्होंने काशीपुर, जसपुर, गदरपुर और बाजपुर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया। अखिल भारतीय कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने भी शुक्रवार को हल्द्वानी और जसपुर में चुनाव प्रचार किया।

Published: undefined

इससे पहले गुरुवार को राहुल गांधी ने उत्तराखंड में अपनी दो जनसभाओं में पीएम मोदी को सीधे निशाने पर लेकर साफ संदेश देने की कोशिश की। साथ ही उन्होंने प्रदेश के पार्टी प्रत्याशियों, संगठन से लेकर बूथ कार्यकत्तार्ओं का हौसला यह भी कहकर बढाया कि केवल कांग्रेस पार्टी ही मोदी को टक्कर दे सकती है। सबको मिलकर मजबूती से लड़ना होगा।

Published: undefined

उत्तराखंड में कांग्रेस का मोर्चा संभाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। उन्होंने इसी हफ्ते जारी बीजेपी के घोषणापत्र को दृष्टिबाधित रोग से ग्रसित बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस के घोषणापत्र की नकल कर अपना दृष्टिपत्र तैयार किया है। इसमें नया कुछ भी नहीं है। बीजेपी अपने पिछले घोषणापत्र पर 10 प्रतिशत अमल नहीं कर पाई है। ऐसे में राज्य की जनता बीजेपी और उसके घोषणापत्र को नकारेगी।

Published: undefined

प्रदेश के कांग्रेस नेता जहां मोदी के मुकाबले उत्तराखंडियत पर दांव खेल रहे हैं, वहीं राहुल गांधी ने अपने तेवरों से यह भी स्पष्ट किया है कि केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकारों के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी को भुनाने में पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है।

उत्तराखंड चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को होना है। पार्टी प्रत्याशियों ने अब घर-घर जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। पार्टी के स्थानीय नेताओं को साथ लेकर प्रत्याशी छोटी-छोटी जनसभाओं के साथ ही घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी अपने प्रचार अभियान को तेज कर दिया है और आखिरी समय में पूरी ताकत झोंक दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined