मनोरंजन

IMDb ने जारी की पॉपुलर इंडियन सेलेब्स की लिस्ट, धनुष और आलिया भट्ट बने टॉपर, देखें पूरी लिस्ट

अभिनेता धनुष ने 2022 के शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारों की आईएमडीबी सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अभिनेता धनुष ने 2022 के शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारों की आईएमडीबी सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। धनुष को हाल ही में तमिल फिल्म 'नाने वरुवेन' में देखा गया था। वह 'द ग्रे मैन' के साथ एक वैश्विक स्टार बन गए हैं। अभिनेता इस वर्ष पांच बेहतरीन फिल्मों द ग्रे मैन, मारन, थिरुच्रिटम्बलम, नाने वरुवेन और वाथी में दिखाई दिए थे। धनुष के बाद 'ब्रह्मास्त्र' की अभिनेत्री आलिया भट्ट हैं, जिन्होंने इस साल पैन-इंडिया मैग्नम ओपस आरआरआर, गंगूबाई काठियावाड़ी और स्ट्रीमिंग फिल्म डार्लिंग्स (निर्माता के रूप में अपनी शुरूआत) में अभिनय किया।

Published: undefined

इस साल की सूची में शामिल होने के बारे में बात करते हुए, आलिया ने कहा, "2022 अब तक फिल्मों में मेरे लिए सबसे यादगार साल रहा है- दर्शकों ने इस साल मेरी सभी फिल्मों को जो प्यार दिया है, उसके लिए मैं आभारी और सम्मानित महसूस कर रही हूं। हमारे देश के बेहतरीन फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ सहयोग करने के लिए मैं खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि जब तक मैं कैमरे का सामना कर रही हूं, तब तक मैं दर्शकों का मनोरंजन करना जारी रख सकता हूं! प्यार और रोशनी।"

Published: undefined

इस सूची में वे सितारे शामिल हैं जो 2022 के दौरान आईएमडी साप्ताहिक रैंकिंग चार्ट पर लगातार सर्वोच्च स्थान पर रहे। ये रैंकिंग दुनिया भर में आईएमडीबी के 200 मिलियन से अधिक मासिक विजिटर्स के वास्तविक पेज व्यूज पर आधारित हैं।

तीसरा स्थान ऐश्वर्या राय बच्चन ने हासिल किया, जिन्होंने मणिरत्नम की महत्वाकांक्षी 'पोन्नियिन सेलवन: पार्ट 1' के साथ पांच साल बाद सिनेमा में वापसी की, जो बॉक्स-आफिस पर इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक साबित हुई।

Published: undefined

आरआरआर में आलिया के सह-कलाकार राम चरण तेजा और एन.टी. रामा राव जूनियर क्रमश: चौथे और आठवें स्थान पर रहे।

'यशोदा' की अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु को 5वें स्थान पर रखा गया, इसके बाद रितिक रोशन को 6वें स्थान पर रखा गया और कियारा आडवाणी, जिन्होंने 2022 में दर्शकों को जुग-जग जीयो और भूल भुलैया 2 से मंत्रमुग्ध कर दिया, सूची में सातवें स्थान पर रहीं।

पुष्पा: द राइज स्टार अल्लू अर्जुन ने 9वां स्थान हासिल किया और उसके बाद केजीएफ स्टार यश 10वें स्थान पर हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined