गुजरात चुनाव 2017

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा, क्‍या अब भाषण ही शासन है? 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि उनके भाषणों से ‘विकास’ का मुद्दा क्यों गायब है। इससे पहले उन्होंने मोदी से 10 सवाल पूछे हैं, लेकिन किसी का भी जवाब नहीं मिला।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि उनके भाषणों से 'विकास' का मुद्दा क्यों गायब है। राहुल ने 9 दिसंबर को गुजरात के पहले चरण के लिए जारी मतदान के बीच पीएम मोदी से पूछा, "इस बार प्रधानमंत्री के भाषणों से विकास गायब है। इसका कारण क्या है।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक ट्वीट कर पूछा, “गुजरात में 22 सालों से भाजपा की सरकार है। मैं केवल इतना पूछूंगा- क्या कारण है इस बार प्रधानमंत्री जी के भाषणों में ‘विकास’ गुम है? मैंने गुजरात के रिपोर्ट कार्ड से 10 सवाल पूछे, उनका भी जवाब नहीं। पहले चरण का प्रचार खत्म होने तक घोषणा पत्र जारी नहीं हुआ।“ राहुल ने आगे पूछा, तो क्या अब ‘भाषण ही शासन’ है?

Published: 09 Dec 2017, 2:43 PM IST

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनके किसी भी प्रश्न का जवाब नहीं दिया। राहुल का यह ट्वीट चुनाव होने तक पीएम मोदी से हर रोज एक प्रश्न पूछने की रणनीति का हिस्सा है। इससे पहले एक अन्य ट्वीट में राहुल ने गुजरात के मतदाताओं से चुनाव में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की थी। उन्होंने लिखा, "मतदाताओं की भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा है। मैं पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं का स्वागत और अभिनंदन करता हूं। मैं गुजरात के लोगों से भारी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाने की अपील करता हूं।"

Published: 09 Dec 2017, 2:43 PM IST

गुजरात में पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह आठ बजे शुरू हो गया और यह प्रक्रिया शाम पांच बजे तक जारी रहेगी। दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

Published: 09 Dec 2017, 2:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Dec 2017, 2:43 PM IST