क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका, फॉर्म में चल रहे शिखर धवन पूरे टूर्नामेंट से बाहर, पंत को मिला मौका

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। पंत पहले ही धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड पहुंच चुके हैं।  

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

क्रिकेट के महाकुंभ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अभियान पर गई टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के ओपनर शिखर धवन चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया है।

Published: 19 Jun 2019, 5:29 PM IST

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी थी। चोट के एक्स-रे में फ्रैक्चर नहीं होने की पुष्टी हुई थी, लेकिन सीटी स्कैन में हेयरलाइन फ्रैक्चर बताया गया है। धवन अपनी चोट के कारण लगभग दो सप्ताह से टूर्नामेंट में टीम से बाहर थे।

Published: 19 Jun 2019, 5:29 PM IST

धवन की चोट पर टीम इंडिया ने कहा था कि वो टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैचों तक फिट हो सकते हैं। लेकिन अब उनकी चोट की गंभीरता की वजह से उन्हें पूरा आराम देने का फैसला लेते हुए चयन समिति ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर रखने और उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका देने का फैसला किया है। युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पहले ही धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। वह मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे।

Published: 19 Jun 2019, 5:29 PM IST

फॉर्म में चल रहे शिखर धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक तरह से झटका है, क्योंकि धवन इस समय लगातार फॉर्म में चल रहे थे। हालांकि वह वर्ल्ड कप में सिर्फ दो ही मैच खेल पाए थे। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तो वह नहीं चल पाए थे, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक ठोककर वापसी की थी। इसी मैच में उन्हें चोट लगी थी।

Published: 19 Jun 2019, 5:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Jun 2019, 5:29 PM IST