क्रिकेट विश्व कप 2019

विश्व कप: भारत की जीत पर पाक कप्तान को आया गुस्सा, कहा- मैच में इंडिया को मनमाफिक पिच

आईसीसी विश्व कप में 16 जून (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। मैच से पहले ही पाकिस्तानी कप्तान हार के बहाने ढूंढने लगे हैं। पाक कप्तान आईसीसी से नाराज बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी विश्व कप में 16 जून (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। मैच से पहले ही पाकिस्तानी कप्तान हार के बहाने ढूंढने लगे हैं। पाक कप्तान आईसीसी से नाराज बताए जा रहे हैं। सरफराज ने टीम इंडिया के मनमाफिक पिच बनाए जाने के आरोप लगाए हैं। टॉन्टन में छपने वाले जंग न्यूजपेपर के मुताबिक पाकिस्तान के कप्तान इस बात से नाखुश हैं कि पाकिस्तान को हरी पिच ही दी जाती है। सरफराज इस बात से भी परेशान हैं कि भारत को वर्ल्ड कप 2019 में अच्छी पिच मिल रही हैं, जो बल्लेबाजों और स्पिनर गेंदबाजों के लिए मददगार होती हैं।

Published: 14 Jun 2019, 1:59 PM IST

सरफराज अहमद के मुताबिक पाकिस्तान को मुश्किल विकेट पर खेलने को दिया जाता है। सरफराज का कहना है कि पाकिस्तान को ज्यादा उछाल वाली और तेज पिच मिल रही हैं। जबकि भारत को बैटिंग फ्रेंडली पिच मिलती हैं। सरफराज अहमद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली पिच से भी नाराज दिखे। टॉन्टन के मैदान की पिच देखते ही वो भड़क गए थे। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इसी पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 307 रन बनाए थे।

Published: 14 Jun 2019, 1:59 PM IST

मौजूदा विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखकर भी पाक टीम के पसीने छूट रहे होंगे। भारत ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी। तो वहीं दूसरे मैच में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ होने वाला तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब रविवार को अपने चौथे मैच में भारत पाकिस्तान से भिड़ने वाला है।

Published: 14 Jun 2019, 1:59 PM IST

वहीं बात करें पाकिस्तान की तो वर्ल्ड कप 2019 में अब तक खेले अपने 4 मैचों में उसे सिर्फ 2 में ही जीत नसीब हुई है। वहीं, उसे एक मैच में हार मिली तो एक मैच बारिश के कारण धुल गया। पाकिस्तानी टीम का अगला मुकाबला भारत से है।

Published: 14 Jun 2019, 1:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Jun 2019, 1:59 PM IST