क्रिकेट विश्व कप 2019

विश्व कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, सेमीफाइनल के चारों टीम तय, न्यूजीलैंड ने भी बनाई जगह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई है। उसके बाहर जाने से न्यूजीलैंड को आधिकारिक तौर पर अंतिम-4 का टिकट मिल गया है। 

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आधिकारिक तौर पर आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई है। उसके बाहर जाने से न्यूजीलैंड को आधिकारिक तौर पर अंतिम-4 का टिकट मिल गया है। सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ लॉर्डस स्टेडियम में आठ रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट करना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका और जैसे ही तमीम इकबाल ने मोहम्मद आमिर की गेंद पर एक रन ले बांग्लादेश का स्कोर आठ रन तक पहुंचाया तभी पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो गई। पाकिस्तान ने इमाम उल हक के शानदार शतक की मदद से 315 रन बनाए थे।

Published: 05 Jul 2019, 8:28 PM IST

पाकिस्‍तान के बाहर होते ही न्‍यूजीलैंड अब आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में चला गया है। इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया, इंडिया, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड अंतिम-4 की टीमें हैं। इंग्‍लैंड के तीसरे और न्‍यूजीलैंड के चौथे नंबर पर रहना तय है। नंबर वन बनने के लिए इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया में टक्‍कर है। अगर इंडिया जीतता है और ऑस्‍ट्रेलिया हार जाता है तो विराट कोहली की टीम नंबर वन जाएगी। ऐसे में इंडिया का सामना न्‍यूजीलैंड से होगा। वहीं अगर ऑस्‍ट्रेलिया जीतता है तो इंडिया नंबर दो पर रहेगा। ऐसा होने पर उसका सामना मेजबान इंग्‍लैंड से होगा।

Published: 05 Jul 2019, 8:28 PM IST

इससे पहले पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 316 रनों का लक्ष्य रखा है। लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने शतक और बाबर आजम ने अर्धशतक जमाया और टीम को 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 315 रनों का स्कोर किया। इमाम ने 100 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 100 रन बनाए। बाबर ने 98 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाते हुए 96 रनों की पारी खेली। मुस्ताफिजुर रहमान ने बांग्लादेश के लिए पांच विकेट लिए। मोहम्मद सैफउद्दीन ने तीन सफलताएं अर्जित कीं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 05 Jul 2019, 8:28 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Jul 2019, 8:28 PM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर