क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019:  इंग्लैंड रवाना होने से पहले बोले कप्तान कोहली- बेहद चुनौतीपूर्ण है यह विश्वकप

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान कोहली ने मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण वर्ल्ड कप है। इस बार अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीम भी पहले से ज्यादा मजबूत हैं। हम किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

30 मई से शुरू होने जा रहे क्रिकेट के महायुद्ध आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आज मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। विराट कोहली ने कहा, ‘यह वर्ल्ड कप उनके लिए बेहद चुनौती पूर्ण है। खेल के दौरान वहां के माहौल में ढलने से ज्यादा अहम होगा दबाव का सामना करना। हमारे सभी गेंदबाज पूरी तरह से फिट हैं और कोई भी थका हुआ महसूस नहीं कर रहा है।’

Published: undefined

विराट ने यह भी कहा कि इस साल सभी टीमें बेहतरीन हैं और ऐसे में हमें हर मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसके लिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना है।

Published: undefined

कोहली ने कहा, "यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है। यहां हर टीम अच्छी है। आप अफगानिस्तान को ही ले लीजिए। वह पहले क्या थी और अब किस तरह की टीम हो गई है। हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा। इस विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते।"

प्रेस से बात करते हुए कोच रवि शास्त्री ने कहा, ‘विश्व कप एक मंच हो सकता है, लेकिन हमें इस मंच को आनंद लेकर खेलना है। इस बार अगर हम अपनी पूरी क्षमता से खेलते हैं तो वर्ल्ड कप एक बार फिर से वापस हमारे पास आ सकता है। वर्ल्ड कप अपने आप में एक बेहद मजबूत मुकाला है। इस बार अफगानिस्तान और बंगलादेश 2015 की तुलना में ज्यादा मजबूत हैं।’

Published: undefined

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में रवि शास्त्री ने कहा, 'उनका अहम योगदान है। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में खासकर उन छोटे क्षणों में जो खेल को बदल सकते हैं, धोनी से बेहतर कोई नहीं है। इस विश्वकप में धोनी एक बड़े खिलाडी होंगे।’

Published: undefined

बता दें कि भारतीय टीम मंगलवार देर रात को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। साल 1983 और 2011 में विश्व चैंपियन रही भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

Published: undefined

इस प्रकार है टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined