क्रिकेट विश्व कप 2019

भारत से हार का असर: मुख्य चयनकर्ता इंजमाम, हेड कोच मिकी आर्थर और बॉलिंग कोच अजहर महमूद की होगी छुट्टी! 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रशासकीय समिति की बुधवार को लाहौर में एक अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना है। खबर है कि कोच और मुख्य चयनकार्ता को भी हटाया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत के हाथों मिला हार से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। हार की समीक्षा के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रशासकीय समिति की बुधवार को लाहौर में एक अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने की संभावना है। खबर है कि कोच और मुख्य चयनकार्ता को भी हटाया जा सकता है। पाकिस्तानी न्यूच चैनल ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और उनके तीन सहयोगियों को हटाया जाना लगभग तय है। इसके अलावा हेड कोच मिकी आर्थर, उनके सहयोगी गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर की भी छुट्टी हो सकती है।

Published: 18 Jun 2019, 7:30 PM IST

पाकिस्तानी न्यूज चैनल की मानें तो पीसीबी सबसे ज्यादा खफा मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक से है। चैनल ने पीसीबी के सूत्रों के हवाले से कहा है कि, इंजमाम की अगुआई वाली सिलेक्शन कमेटी का काम वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के साथ ही खत्म हो गया था। वे बेवजह इंग्लैंड गए और टीम मैनेजमेंट के काम में दखलंदाजी की। इसका टीम पर बुरा असर हुआ। कोच और कप्तान उनकी मौजूदगी में सहज नहीं थे। इसके अलावा बोर्ड को उन पर काफी पैसा भी खर्च करना पड़ा।

Published: 18 Jun 2019, 7:30 PM IST

भारत से हार का खामियाजा पाक क्रिकेट टीम के हेड कोच मिकी ऑर्थर को भी भुगतना पड़ सकता है। खबर है कि उनकी भी विदाई लगभग तय है। वैसे भी मिकी ऑर्थर से पाकिस्तान के ज्यादातर पूर्व क्रिकेटर नाराज हैं। शोएब अख्तर ने तो यहां तक कहा था कि मिकी अंग्रेजी में बात करते हैं और वो न तो सरफराज को समझ आती है और न खिलाड़ियों को। बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर पर भी उंगलियां उठ रही है। आमिर सोहेल ने कहा था- क्या पाकिस्तान में ऐसा कोई पूर्व क्रिकेटर नहीं जो देश की सेवा कर सके, हमारे बल्लेबाजों की तकनीक सुधार सके। अजहर महमूद गेंदबाजी कोच हैं। उनके बारे में कहा गया कि वो इंग्लैंड में रहते हैं और कई टी20 लीग में खेलते हैं। वो सिर्फ पीसीबी से पैसा लेते हैं, उनका कोई योगदान नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, टीम मैनेजर तलत अली का भी जाना तय है। विश्व कप के बाद मिकी ऑर्थर से भी रिपोर्ट मांगी जाएगी।

Published: 18 Jun 2019, 7:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Jun 2019, 7:30 PM IST