क्रिकेट विश्व कप 2019

टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच? इस बार सचिन, गांगुली, लक्ष्मण नहीं ये क्रिकेटर करेंगे चयन

विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री की छुट्टी हो सकती है। रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप तक ही था। शास्त्री को जुलाई 2017 में टीम इंडिया का कोच बनाया गया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से टीम इंडिया में हाहाकर मच गया है। टीम के अंदर अनबन और खेमेबाजी की खबरें भी आने लगी हैं। खबर है की टीम इंडिया में रोहित शर्मा और कैप्टन कोहली का अलग-अलग खेमा बन गया है। वहीं भारती क्रिकेट प्रशंसक कोचिंग स्टाफ और टीम में बदलाव की मांग कर रहे हैं। पूर्व क्रिकेटरों ने भी टीम इंडिया पर सवाल उठाए हैं। ऐसे में टीम में कई बड़े बदलवा हो सकते हैं। खबर है कि इस बार नए कोच चुनने की जिम्मेदारी भी नए पैनल को दिया जाएगा। अभी तक कोचिंग स्टाफ की चुनने की जिम्मेदारी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुल और वीवीएस लक्ष्मण की एडवाइजरी कमेटी की थी।

Published: 13 Jul 2019, 12:35 PM IST

गल्फ न्यूज के मुताबकि बीसीसीआई इस बार कोच के चयन की जिम्मेदारी किसी और पैनल को दे सकती है। कहा जा रहा है कि कपिल देव, अनशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। इन तीनों ने ही महिला टीम का कोच चुना था। बता दें कि रवि शास्त्री को कोच सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की एडवाइजरी कमेटी ने चुना था।

Published: 13 Jul 2019, 12:35 PM IST

विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री की छुट्टी हो सकती है। रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप तक ही था। शास्त्री को जुलाई 2017 में टीम इंडिया का कोच बनाया गया था। वर्ल्ड कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि शास्त्री एक बार फिर से कोच पद के लिए अप्लाई करते हैं या नहीं।

Published: 13 Jul 2019, 12:35 PM IST

कोच शास्त्री पर संशय बरकरार है। लेकिन सहायक कोच संजय बांगड़ का जाना तय माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कुछ लोगों का मानना है कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से नहीं निभाई है। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसका श्रेय गेंदबाजी कोच भरत अरुण को भी दिया जा रहा है। वहीं फील्डिंग कोच के बारे में भी सबकी राय सही है। लेकिन बल्लेबाजी के मोर्चे पर टीम इंडिया कई दफा फेल रही है। ऐसे में संजय बांगड़ की भी छुट्टी हो सकती है।

Published: 13 Jul 2019, 12:35 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jul 2019, 12:35 PM IST