क्रिकेट विश्व कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल से पहले कोहली का विराट ऐलान- न्यूजीलैंड के कप्तान केन को पुरानी बात याद दिलाकर डालेंगे दबाव में!

नॉकआउट कि लिए टीम की तैयारी कैसी है के सवाल पर विराट ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो लीग मैच में टीम रिलेक्स होती है। नॉकआउट गेम आपको तनाव के साथ ही बहुत फोकस्ड भी होना पड़ता है। डिसिजन मेकिंग अहम रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल कल (मंगलवार) खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। मैच के एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली मीडिया से रूब रू हुए। कोहली ने सेमीफाइनल में जीत का भरोसा जताया है। कोहली ने कहा कि टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी हुई हुई है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को दवाब में खेलना आता है और कई मौकों पर टीम ने ऐसे मैचों में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि हम सेमीफाइनल भी जीतेंगे।

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST

कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा कि मेरे हिसाब से रोहित दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। कोहली को भरोसा है कि वो सेमीफाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह अगले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। टीम इंडिया की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि अभी भारत की बोलिंग दुनिया में बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस नॉकआउट गेम में हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST

भारतीय कप्तान ने अपने गेंदबजों की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, ‘हमारी गेंदबाजी बेहतरीन है। लो स्कोरिंग गेम में भी हमने अच्छी गेंदबाजी की है। हालांकि न्यू जीलैंड की गेंदबाजी भी अच्छी है। मिशेल सेंटनर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इस खास दिन हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। अच्छी गेंदबाजी के सामने जो अच्छा खेलेगा वह जीतेगा।’

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST

कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी सराहना की। उन्होेंने कहा, ‘मैंने उनके अंडर में करियर शुरू किया। धोनी के लिए मेरी आंखों में बहुत इज्जत है। वह हमेशा खुशमिजाज रहने वाले शख्स हैं। जब मैं उनसे कुछ पूछता हूं तो वह मुझे अच्छी सलाह देते हैं। मैं उनके साथ इतने साल खेलकर बेहद भाग्यशाली मानता हूं।’

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST

नॉकआउट कि लिए टीम की तैयारी कैसी है के सवाल पर विराट ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो लीग मैच में टीम रिलेक्स होती है। नॉकआउट गेम आपको तनाव के साथ ही बहुत फोकस्ड भी होना पड़ता है। डिसिजन मेकिंग अहम रहेगा। दोनों टीमों के पास अनुभव है। न्यू जीलैंड पिछली बार फाइनल में थी। उसे पता है कि नॉकआउट गेम कैसे खेलना है। उस खास दिन जो टीम जज्बा दिखाती है, उसके जितने के अवसर ज्यादा होते हैं।

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST

बता दें कि केन और कोहली ने अंडर 19 विश्व कप में भी कप्तानी की है। 2008 अंडर 19 विश्व कप में कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे। जबकि केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया था। कोहली ने कहा कि मैं उन्हें उस मैच की यादें ताजा करवाउंगा। उन्होंने कहा कि दोनों ही टीमोें में उस मैच के कई खिलाड़ी आज सीनियर टीम में हैं।

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Jul 2019, 4:42 PM IST