देश

पाकिस्तान में बाढ़ और बारिश से भारी तबाही, अब तक 14 लोगों की मौत, कई घायल

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने शनिवार को कहा कि पूरे पाकिस्तान में बारिश से जुड़ी घटनाओं में पिछले दो दिन के दौरान कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने शनिवार को कहा कि पूरे पाकिस्तान में बारिश से जुड़ी घटनाओं में पिछले दो दिन के दौरान कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीएमए ने कहा कि मानसून की बारिश की कहर से पहाड़ी इलाकों में बाढ़ आ गई है, शहरी इलाके जलमग्न हो गए हैं और देश भर में घर नष्ट हो गए हैं।

Published: undefined

रिपोर्ट के मुताबिक, पख्तूनख्वा में छह, बलूचिस्तान में पांच, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में दो और सिंध में एक व्यक्ति की जान चली गई। भारी मानसूनी बारिश का दौर शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा। इससे देश के कुछ हिस्सों, खासकर पहाड़ी इलाकों में भारी तबाही हुई है।

Published: undefined

पाकिस्तान मौसम विभाग ने भी रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा कि 30 जुलाई तक देश के ऊपरी और मध्य हिस्सों में भारी मानसूनी बारिश होने की संभावना है, जिससे बाढ़ और भूस्खलन हो सकता है। एनडीएमए के अनुसार, मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने 804 घरों को भी नुकसान पहुंचाया और 44 मवेशियों की मौत हो गई।

Published: undefined

रिपोर्ट में कहा गया है कि 25 जून से देश में भारी बारिश शुरू हुई है। तब से अब तक कम से कम 169 लोगों की जान चली गई और 256 घायल हो गए। कम से कम 1,404 घर क्षतिग्रस्त हो गए और 374 मवेशी मारे गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined