देश

जम्मू बस स्टैंड के पास ग्रेनेड फेंकने वाला गिरफ्तार, हिजबुल कमांडर के कहने पर किया धमाका: पुलिस

जम्मू बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड धमाके के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। विस्फोट के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस ने यासिर भट्ट नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड धमाके में पुलिस ने ग्रेनेड फेंकने वाले जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसने अपना नाम यासिर भट्ट बताया है। आईजीपी मनीष के सिन्हा ने एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा, “जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ के आधार पर एक शख्स को गिरफ्तार किया है, आरोपी ने अपना नाम यासिर भट्ट बताते हुए अपना जुर्म कुबूला है।” मनीष सिन्हा ने यह भी बताया कि यासिर भट्ट को ग्रेनेड फेंकने का जिम्मा कुलगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के डिस्ट्रिक्ट कमांडर फारूक अहमद भट्ट ने दिया था।

Published: 07 Mar 2019, 2:03 PM IST

आज सुबह जम्मू बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड धमाके में पुलिस ने ग्रेनेड फेंकने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी डीजीपी दिलबाग सिंह ने दी है। इस ग्रेनेड धमाके में इलाज के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई थी। वहीं 27 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस ने बताया कि हमले के बाद सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां उनका इलाज जारी है। पुलवामा हमले के बाद अलर्ट जारी किया गया था, बावजूद इसके यह ग्रेनेड धमाका हो गया।

Published: 07 Mar 2019, 2:03 PM IST

धमाके की वजह से स्टैंड पर मौजूद कई बसों के शीशे भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जम्मू के आईजीपी एम के सिन्हा ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इस धमाके में घायल लोगों के बारे में जानकारी दी। ग्रेनेड धमाके के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है।

Published: 07 Mar 2019, 2:03 PM IST

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने जम्मू ग्रेनेड हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “स्थानीय स्तर पर इस मामले की जांच शुरू हो गई है। सरकार सुरक्षा बलों को पहले पूरी आजादी दे चुकी है। जो भी जरूरी कदम हैं, सुरक्षा बल उठा सकते हैं।”

Published: 07 Mar 2019, 2:03 PM IST

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी किया गया था। बावजूद इसके यह ग्रेनेड धमाका हुआ है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। पुलवामा हमले से पहले 28 दिसंबर को भी जम्मू के एक बस स्टैंड के पास ढाबे पर ऐसा ही ग्रेनेड धमाका हुआ था, जिसमें एक पानी की टंकी और आस पास की चीजों को नुकसान पहुंचा था।

Published: 07 Mar 2019, 2:03 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Mar 2019, 2:03 PM IST