देश

राजधानी दिल्ली में 3 बहनों की भूख से संदिग्ध मौत, सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक ही परिवार की तीन बच्चियों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आशंका जताई जा रही है कि तीनों बहनों की मौत भूख की वजह से हुई है। घटना के बाद दिल्ली सरकार ने इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया पिता के साथ तीनों बच्चियों की तस्वीर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक ही परिवार की तीन सगी बहनों की मौत का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर पड़ोसी जब उनके घर पहुंचे तो लड़कियां बेहोश थीं, जबकि घर में मौजूद उनकी मां को इसकी कोई जानकारी नहीं थी। पड़ोसी के सहयोग से उन्हें किसी तरह लालबहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वाली बच्चियों की पहचान शिखा (8) मानसी (4) और 2 साल की पारुल के रूप में हुई है। बच्चियों का पिता भी मंगलवार की सुबह से लापता है। उसके बारे में बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी की वजह से वह घर से काम ढूंढने के लिए निकला था। जबकि मां मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने तीनों लड़कियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि तीनों बच्चियों के पेट बिल्कुल खाली थे। शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान भी नहीं पाए गए हैं। डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि तीनों बच्चों की मौत की वजह कुपोषण और भुखमरी हो सकती है।

Published: undefined

बच्चियों की मौत से हैरान आसपास के लोगों का कहना है कि उनकी मां मानसिक रूप से बीमार है। घटना के बाद से उसका रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस मृतक बच्चियों के पिता की तलाश कर रही है, जो सुबह से लापता है। पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त पंकज कुमार सिंह ने घटना के बारे में कुछ भी बताने से इनकार करते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने से पहले कुछ नहीं कहा जा सकता। मामले की जांच चल रही है और हम हर पहलू की जांच कर रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद से दिल्ली सरकार ने बच्चियों की मौत की वजह का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined